नई दिल्ली : राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। हालांकि केजरीवाल और सिसोदिया के वकील ने इस वारंट को कैंसिल करने की अर्जी कोर्ट में दाखिल कर दी है। इस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव कोर्ट के आदेश बावजूद पेश नहीं हो रहे थे, जिसके बाद कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इन तीनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह और उनके ओर से कोई भी वकील कोर्ट में पेश नहीं हुआ।

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तीनों के खिलाफ आरोप तय कर दिया था। इन तीनों पर पेशे से वकील और तत्कालीन आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार शर्मा ने आरोप लगाया था कि 2013 में आप ने उनसे संपर्क किया था और पार्टी के टिकट पर दिल्ली विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेने को कहा था।

शर्मा का कहना था कि केजरीवाल उनके सामाजिक कार्यों से खुश थे। लेकिन अचानक ही उनका टिकट कैंसिल कर दिया। केजरीवाल ने उनके खिलाफ अपमानजनक और खराब शब्दों का इस्तेमाल सबके सामने किया, जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची। इस पर ही कोर्ट ने तीनों आरोपियों को उसके सामने पेश होने का निर्देश जारी किया था।