नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में लाभ के पद के चलते आम आदमी पार्टी के विधायकों की सदस्यता निरस्त होने के कारण खाली हुई 20 विधानसभाओं में होने वाले उपचुनाव के चलते कार्यकर्ता सम्मेलनों की शुरुआत हुई जिसके तहत आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अन्तर्गत आने वाली वजीरपुर विधानसभा के केशवपुरम में दूसरा कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की इतनी विफलताएं है जिनको लेकर दिल्ली की जनता में हाहाकार मचा हुआ है।

माकन ने कहा कि नरेन्द्र मोदी और आरएसएस की नीतियों के खिलाफ अगर कोई राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष कर रहा है तो वह राहुल गांधी है, उन्होंने कहा कि आरएसएस की ताकतों का मुकाबला धर्म निरपेक्ष ताकत बनकर राहुल गांधी ही धर्म और जात-पात से ऊपर उठकर लड़ाई लड़ रहे हैं। अजय माकन ने कहा कि मुझे समझ नही आता कि आम आदमी पार्टी किस बात को लेकर विकास यात्रा निकाल रही है, जबकि पिछले 3 वर्ष में दिल्ली में विकास दूर-दूर तक नही दिख रहा है।

माकन ने कहा कि दिल्ली का गलघोंटू प्रदूषण, कई किलोमीटर लगते जाम, टूटी सड़कें, डेंगू और चिकनगुनिया से मरते लोग और अस्पतालों की जर्जर हालत, मेट्रो के बढ़े हुए किराए और उसका विस्तार रुक जाना, डीटीसी के बेड़े में बसों की होती लगातार कमी, वेतन के लिए सड़कों पर प्रदर्शन करते सफाई कर्मचारी, शिक्षा का गिरता हुआ स्तर, सीलिंग के कारण बर्बाद होते व्यापारी और कर्मचारी आदि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के 3 साल के विकास की गाथा को दर्शाता है। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में जो विकास के कार्य किए थे उसके आगे आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने एक नई ईंट तक नहीं लगाई गई है और कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू हुई योजनाओं के उद्घाटन किए है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।