BREAKING NEWS

यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

पानी को लेकर राजनीति करने में रुचि नहीं, हमारा द्देश्य नागरिकों को साफ पानी मुहैया कराना : केजरीवाल

 cm kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पानी के मुद्दे को लेकर राजनीतिक करने में रुचि नहीं है और उनका उद्देश्य नागरिकों को साफ पानी मुहैया कराना है। उन्होंने पानी व सीवर कनेक्शन के लिए डेवलेपमेंट शुल्क व इंफ्रास्टक्चर शुल्क को माफ करने के दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के फैसले की घोषणा की। 

केजरीवाल ने कहा कि पहले लोग पानी या सीवर के नए कनेक्शन के लिए 200 मीटर प्लाट के लिए 1,14,110 रुपये व 300 मीटर प्लाट के लिए 1,24,110 रुपये का भुगतान कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें सिर्फ 2,310 रुपये का भुगतान करना होगा। केजरीवाल, दिल्ली जल बोर्ड के प्रमुख हैं। 

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार ने आज (शुक्रवार को) निर्णय लिया है कि पानी व सीवर के नए कनेक्शन के लिए लोगों को सिर्फ 2,310 रुपये का भुगतान करना होगा। इससे पहले नए कनेक्शन के लिए हजारों व लाखों रुपये का भुगतान करना होता था। 

मेरा मानना है कि अब लोग अधिकृत कनेक्शन लेना शुरू करेंगे। यह कदम खुद में जल क्षेत्र में बड़ा सुधार साबित होगा। केजरीवाल की यह घोषणा दिल्ली जल बोर्ड पर विपक्ष के हमले के बीच आई है। 

केंद्र सरकार ने 21 शहरों में पाइप से आपूर्ति होने वाले जल की गुणवत्ता को लेकर एक शोध की रिपोर्ट को जारी किया गया। इसमें दिल्ली भी शामिल है, जहां टैप वाटर को पीने योग्य नहीं बताया गया है। इस पर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि भाजपानीत केंद्र सरकार पानी की गुणवत्ता पर राजनीति करने के निम्न स्तर पर उतर आई है।