BREAKING NEWS

कांग्रेस नेता ने अंग्रेजी शब्द के जरिए रेल मंत्रालय पर किया कटाक्ष ◾आज का राशिफल ( 23 मई 2022)◾KXIP vs SRH ( IPL 2022) : पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया◾PM मोदी टोक्यो में क्वाड इनिशिएटिव, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक◾WHO चीफ ने कोविड महामारी को लेकर दिया बड़ा बयान◾राजभर ने अखिलेश पर कसा तंज , कहा - यादव जी को लग गई है एयर कंडीशनर की हवा ◾ केंद्र के बाद इन राज्य सरकारों ने भी पेट्रोल-डीजल पर घटाया VAT , जानें क्या हैं नई कीमतें◾ होशियारपुर में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, कुत्ते से कर रहा था बचाव◾ श्रीलंका के लिए संकट मोचन बना भारत, जरूरी राहत सामग्री लेकर कोलंबो पहुंचा जहाज◾ SA टी20 सीरीज और इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट के लिए भारतीय टीम हैं तैयार, यहां देखें किसे-किसे मिला मौका◾ SRH vs PBKS: हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, यहां देखें Playing XI◾ बंगाल में BJP को लगा बड़ा झटका, सांसद अर्जुन सिंह ने थामा टीएमसी का हाथ◾'न उगली जाए, न निगली जाए' की स्थिति में विपक्ष! ज्ञानवापी विवाद में सपा, बसपा और कांग्रेस ने क्यों साधी चुप्पी?◾ आज से नौकरशाहों के हाथों में दिल्ली MCD की डोर, स्पेशल अफसर अश्वनी कुमार और कमिश्नर ज्ञानेश भारती ने संभाला चार्ज◾2024 की तैयारी में राजनीतिक समीकरण साध रहे KCR... CM केजरीवाल से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा ◾दिल्ली: कुतुब मीनार परिसर में खुदाई को लेकर नहीं लिया गया कोई फैसला, केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने कही यह बात ◾ इटालियन चश्मा उतारें तो पता चलेगा विकास....,राहुल गांधी पर अमित शाह ने कसा तंज◾ज्ञानवापी से लेकर ईदगाह मस्जिद तक... जानें क्यों कटघरे में खड़ा है पूजा स्थल अधिनियम 1991? पढ़े खबर ◾भारत में जनता के हित में लिए जाते हैं फैसले, बाहरी दबावों को किया जाता है दरकिनार : इमरान खान ◾ क्वाड के लिए जापान रवाना हुए पीएम मोदी, बैठक के बारे में बताया क्या-क्या होगा खास◾

पर्यटक अपनी यात्रा को और भी बढ़िया तरीके से कर सकेंगे प्लान, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया Delhi Tourism App

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर दिल्ली के पर्यटकों की सुविधा के लिए दिल्ली सरकार ने एक सराहनीय कदम उठाया है। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली घूमने आने वाले सभी पर्यटकों के लिए हमने एक ऐप तैयार किया है, जिसके माध्यम से पर्यटक अपनी दिल्ली यात्रा को और भी बढ़िया तरीके से प्लान कर सकेंगे।

दिल्ली टूरीज्म नाम के इस ऐप में टिकट बुकिंग से लेकर मैप नेविगेशन और पर्यटन स्थलों के वर्चुअल वीडियो टूर जैसी बहुत सारी सुविधाएं हैं। इससे खास कर अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को काफी सुविधा होगी जिनके पास दिल्ली के बारे में अधिक जानकारी नहीं होती है। पर्यटन विभाग के अधिकारी के अनुसार मोबाइल ऐप में दिल्ली के पर्यटन स्थलों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध होगी और इसके अलावा उसका एक संक्षिप्त इतिहास भी उपलब्ध होगा।

इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि टूरिज्म दिवस पर एप लांच किया गया है। दिल्ली एक ऐतिहासिक शहर है। अगर इसे समझना है तो उसे एक बार दिल्ली आना होगा। ये एप आप को उसमें मदद करेगा। एप बेहद यूजर फ्रेंडली है। अगर आप एप खोलकर बैठे हैं तो 5 किलोमीटर के दायरे में क्या है, इसकी भी जानकारी मिल जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि इसमें ऐतिहासिक स्थल, मॉल्स, एंटरटेनमेंट प्लेस, पब्लिक प्लेस हर एक की जानकारी मिलेगी। दिल्ली विश्व के चुनिंदा शहरों में शामिल हो गई है, जहां इस तरह का एप है। इससे टूरिज्म सेक्टर को फायदा होगा। इससे इस सेक्टर को हम कई गुना बढ़ा सकते हैं। ये बढ़ेगा तो सारे फील्ड को फायदा होता है। अगर टूरिज्म बढ़ेगा तो दिल्ली की अर्थव्यवस्था को भी फायदा मिलेगा। पहले सभी दिल्ली वाले इस एप को डाउनलोड करें।