BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾ममता के 'UPA क्या है' वाले बयान पर बोले खड़गे-हमें मिलकर BJP से लड़ना है, आपस में न लड़े विपक्ष ◾राजधानी दिल्ली में हुई प्रदूषण की वापसी, बहुत खराब श्रेणी में दर्ज हुआ AQI, हल्की बारिश की संभावना ◾Today's Corona Update : 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट के बीच भारत में बढ़ी चिंता, एक दिन में 477 लोगों की हुई मौत◾लोकसभा में विपक्ष बनाए शांति तो कई अहम विधेयक पेश करेगी सरकार, ओमीक्रॉन वेरिएंट पर भी हो सकती है चर्चा ◾ भारत आने वाले है रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 7.5 लाख AK-203 असॉल्ट राइफल डील हो सकती है फाइनल ◾मुरादाबाद : प्रियंका गांधी आज ससुराल में करेंगी ‘प्रतिज्ञा रैली’, पार्टी कार्यकर्ताओं में भरेंगी जोश◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, राहुल तक पहुंची जाखड़ Vs सिद्धू की लड़ाई, CM चन्नी ने भी की मुलाकात ◾केंद्र सरकार ने 15 दिसंबर से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, बाद में किया जाएगा विचार ◾विदेश सचिव श्रृंगला ने अफगानिस्तान मामलों के यूरोपीय संघ के विशेष दूत से मुलाकात की◾ममता के बयान पर वेणुगोपाल का पलटवार, बोले- यह महज एक सपना है..कि कांग्रेस के बिना BJP को हरा सकते है◾मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले घरेलू यात्रियों को RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य : BMC ◾PM मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते भारत आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक ‘‘ब्राइट स्पॉट’’ के रूप में उभर रहा है: BJP◾पंजाब इलेक्शन से पहले SAD को लगा झटका, मनजिंदर सिंह सिरसा ने थामा BJP का कमल◾केजरीवाल के पेट्रोल की कीमतों पर देर से लिए फैसले से दिल्ली वासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ : मनोज तिवारी◾कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की सुरक्षा पर केंद्र ने झाड़ा पल्ला, कहा- इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकारों की◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जागरूकता मिशन की शुरुआत करेंगे ‘गोल्डन ब्वाय’ नीरज चोपड़ा ◾

पर्यटक अपनी यात्रा को और भी बढ़िया तरीके से कर सकेंगे प्लान, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया Delhi Tourism App

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर दिल्ली के पर्यटकों की सुविधा के लिए दिल्ली सरकार ने एक सराहनीय कदम उठाया है। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली घूमने आने वाले सभी पर्यटकों के लिए हमने एक ऐप तैयार किया है, जिसके माध्यम से पर्यटक अपनी दिल्ली यात्रा को और भी बढ़िया तरीके से प्लान कर सकेंगे।

दिल्ली टूरीज्म नाम के इस ऐप में टिकट बुकिंग से लेकर मैप नेविगेशन और पर्यटन स्थलों के वर्चुअल वीडियो टूर जैसी बहुत सारी सुविधाएं हैं। इससे खास कर अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को काफी सुविधा होगी जिनके पास दिल्ली के बारे में अधिक जानकारी नहीं होती है। पर्यटन विभाग के अधिकारी के अनुसार मोबाइल ऐप में दिल्ली के पर्यटन स्थलों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध होगी और इसके अलावा उसका एक संक्षिप्त इतिहास भी उपलब्ध होगा।

इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि टूरिज्म दिवस पर एप लांच किया गया है। दिल्ली एक ऐतिहासिक शहर है। अगर इसे समझना है तो उसे एक बार दिल्ली आना होगा। ये एप आप को उसमें मदद करेगा। एप बेहद यूजर फ्रेंडली है। अगर आप एप खोलकर बैठे हैं तो 5 किलोमीटर के दायरे में क्या है, इसकी भी जानकारी मिल जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि इसमें ऐतिहासिक स्थल, मॉल्स, एंटरटेनमेंट प्लेस, पब्लिक प्लेस हर एक की जानकारी मिलेगी। दिल्ली विश्व के चुनिंदा शहरों में शामिल हो गई है, जहां इस तरह का एप है। इससे टूरिज्म सेक्टर को फायदा होगा। इससे इस सेक्टर को हम कई गुना बढ़ा सकते हैं। ये बढ़ेगा तो सारे फील्ड को फायदा होता है। अगर टूरिज्म बढ़ेगा तो दिल्ली की अर्थव्यवस्था को भी फायदा मिलेगा। पहले सभी दिल्ली वाले इस एप को डाउनलोड करें।