BREAKING NEWS

PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा, आदिवासियों के लिए आपके परिवार ने क्या किया ◾पायलट ने निकाय प्रमुखों के चुनाव संबंधी फैसले पर खड़े किये सवाल ◾राम मंदिर पर हिंदुओं के पक्ष में निर्णय की आशा : RSS ◾TOP 20 NEWS 18 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾FATF ने पाक को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा, कार्रवाई की चेतावनी दी ◾दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा, मिली जमानत◾महेंद्रगढ़ रैली में राहुल का प्रधानमंत्री पर वार, बोले-मोदी को नहीं है अर्थव्यवस्था की कोई समझ◾मोदी को डर, 'घेराबंदी' हटने पर कश्मीर में होगा खूनखराबा : इमरान खान◾हिसार में बोले PM मोदी-कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले ही मान ली है हार◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

जनसंघ से भाजपा तक केवल संघर्ष : तिवारी

नई दिल्ली : भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में भारत माता की जय और फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज के बीच शनिवार को प्रदेश कार्यालय पर दीप प्रज्ज्वलन कर भाजपा का 39वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि 1980 में भारत के अंत्योदय के सेवाभाव के साथ एक विचारधारा देश में आई तब से लेकर आज तक 39 वर्षों के लम्बें समय ने हमें गौरवान्वित किया है। जनसंघ से लेकर भाजपा तक केवल संघर्ष ही संघर्ष है।

करोड़ों कार्यकर्ताओं के बलिदान ने भाजपा को ऊर्जा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों से पोषित भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है। भाजपा के कार्यकर्ता के लिए पार्टी से पहले देश है। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा ने कहा कि भाजपा का इतिहास, विकास यात्रा और विस्तार बहुत बड़ा है।

जनता पार्टी में राष्ट्रवादी विचारधारा पर मतभेद के बाद भाजपा की पहली बैठक फिरोज शाह कोटला मैदान में हुई थी जहां जनसंघ के कई बड़े नेता उपस्थित थे। जनसंघ का निशान दीपक था जो बाद में भाजपा बनने के बाद कमल हो गया। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी की पंच निष्ठाएं तय की और करोड़ो कार्यकर्ताओं के परिश्रम व बलिदान का योगदान भाजपा के इतिहास के साथ जुड़ा है। प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम संयोजक राजेश भाटिया ने बताया कि प्रदेश कार्यालय के अतिरिक्त भाजपा के सभी 14 जिले और 280 मंडलों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कर पार्टी के स्थापना दिवस पर उपस्थित लोगों को पार्टी की विचारधारा से अवगत कराया गया।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुत दिलाने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में भाजपा के केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, विजय गोयल, सांसद मीनाक्षी लेखी, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, प्रदेश महामंत्री रविन्द्र गुप्ता भी मौजूद रहे। इसके अलावा पूरी दिल्ली में सभी सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष और कार्यकर्ता विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित रहे। भाजपा दिल्ली प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा के नेतृत्व में कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर पर अनुसूचित जाति मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का स्थापना दिवस मनाया।