BREAKING NEWS

ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾

दूषित पानी पर चर्चा नहीं कराई तो विपक्ष ने किया वॉकआउट

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में सत्र के पहले दिन सोमवार को शहर में दूषित पानी के मुद्दे को लेकर विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता सहित अन्य विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया। जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ कर अपना विरोध जताया। इस मुद्दे पर नेता विपक्ष ने चर्चा की मांग की थी, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने अस्वीकार कर दिया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही गुप्ता और मनजिंदर सिंह सिरसा, ओम प्रकाश शर्मा और जगदीश प्रधान दूषित पानी की बोतलें लेकर आए। 

कथित तौर पर दिल्ली में इनकी आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने वे बोतलें सदन में दिखाईं। गुप्ता ने कहा कि हम दिल्ली में दूषित जल की आपूर्ति पर चर्चा कराना चाहते थे। चर्चा के लिए हमने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और कार्यस्थगन प्रस्ताव भी दिया। लेकिन राम निवास गोयल ने सूचीबद्ध विषयों से इतर विषयों पर चर्चा करने की इजाजत नहीं देने की बात कहते हुए उनकी मांग को खारिज कर दिया। 

मामले को लेकर विपक्षी विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष के बीच बहस भी हुई। गुप्ता ने कहा कि शहर में जिस पानी की आपूर्ति हो रही है, वह भारतीय मानक ब्यूरो की गुणवत्ता जांच में खरा नहीं उतरा। इसके बावजूद विपक्ष को यह मुद्दा नहीं उठाने दिया जा रहा। इस दौरान नेता विपक्ष ने अनधिकृत काॅलोनियों के आप सरकार के प्रस्ताव को भी झूठ का पुलिंदा कहकर फाड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव इतना विरोधाभाषी है कि कुछ भी निष्कर्ष निकालना असंभव है। 

सरकार की मंशा अभी भी साफ नहीं है। इस मुद्दे को कांग्रेस ने 15 साल लटकाया, आप ने 5 साल अटकाया और मोदी सरकार ने 100 दिन में कर दिखाया। आज जब गरीबों को 6 रुपए वर्गमीटर और 12 रूपये वर्गमीटर जमीन मिल रही है तो केजरीवाल सरकार को दर्द हो रहा है। केजरीवाल सरकार ने कहा था कि 4 काॅलोनी के नक्शे तैयार हो गये हैं और शीघ्र की सभी नक्शे पास होंगे लेकिन हुआ आखिरी तक कुछ नहीं। केन्द्र सरकार ने बाउंड्री निर्धारित करने का दायित्व केजरीवाल सरकार को दिया था। 2017 तक आपने बाउंड्री निर्धारित नहीं की।