BREAKING NEWS

मलेरिया रोधी दवा पर हटी पाबंदी को लेकर राहुल बोले- सभी देशों की करनी चाहिए मदद लेकिन पहले भारतीयों को कराया जाए मुहैया◾शर्मनाक : नरेला में 2 जमातियों ने क्वारनटीन सेंटर के दरवाजे पर किया शौच, दर्ज हुई FIR◾दुनियाभर में मलेरिया रोधी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग के बीच मोदी सरकार ने आपूर्ति पर हटाया प्रतिबन्ध◾UP के बागपत में अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव जमाती, प्रशासन में मचा हड़कंप◾Coronavirus : विश्व में लगभग 14 लाख पॉजिटिव केस आए सामने वहीं 74,000 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा◾कोविड-19 : देश में 4,421 संक्रमित मामलों की पुष्टि , पिछले 24 घंटे में हुई 5 मौत◾भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति पर ट्रम्प बोले- भेजेंगे तो सराहनीय वरना करेंगे आवश्यक कार्रवाई◾विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर PM मोदी ने किया ट्वीट,लिखा-फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया◾जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी ◾चीन से आई कोविड-19 की अच्छी खबर, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से नहीं हुई किसी भी व्यक्ति की मौत ◾coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

परमार्थ निकेतन ने चलाया महास्वच्छता अभियान

ऋषिकेश : भारत वर्ष के इतिहास और राजनीति को गौरवान्वित करने वाले महापुरूष पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस पर परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने उन्हें नमन करते हुये रेलवे स्टेशन में सघन स्वच्छता अभियान चलाया। इस अवसर पर स्वामी चिदानंद महाराज ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के गौरवपूर्ण इतिहास तथा एकात्म मानववाद और अंत्योदय के विषय में जानकारी देते हुये कहा कि वे एक कुशल संगठनकर्ता, चिन्तक, भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल व्यक्त करने वाले प्रगतिशील विधारधारा के वाहक थे। उनका एकात्मवाद मानव जीवन व सम्पूर्ण सृष्टि के सम्बन्ध का दर्शन है। एकात्मवाद एक ऐसी धारणा है जो सबसे छोटी ईकाइ को भी अंनत ब्रह्मण्ड में समाविष्ट करने की प्रेरणा प्रदान करती है।

प्रकृति को संरक्षित और सवंर्द्धित करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा हम अक्सर मानव अधिकारों की बात करते है परन्तु अब हमें पहले प्रकृति के अधिकारों की बात करनी होगी क्योंकि प्रकृति और पर्यावरण सुरक्षित होंगे तभी मानव सुरक्षित रह सकता है। अब हमें मानव के पहले प्रकृति के पुनरूत्थान के बारे में सोचना होगा। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण और स्वच्छता अभियान जैसे छोटे-छोटे दिखने वाले कार्यों के परिणामों पर ही भावी पीढ़ियों का भविष्य टीका हुआ है।

क्षेत्रवासियों ने किया स्वच्छता अभियान में सहयोग

हमें अपनी प्रवृति, प्रकृति और पसन्द को पर्यावरण के अनुरूप बनानी होगी। इस अवसर पर परमार्थ गुरूकुल के ऋषिकुमार, आचार्य, सुश्री गंगा नन्दिनी त्रिपाठी, लौरी, नरेन्द्र बिष्ट, आचार्य दीपक शर्मा, आचार्य संदीप शर्मा, एंव अन्य विदेशी सैलानी उपस्थित थे। प्राकृतिक और ऐतिहासिक विरासत को संरक्षित रखें स्वामी चिदानंद ने कहा कि हमें लगता है कि हम पेड़ों को काट रहे है परन्तु वास्तविकता यह है कि पेड़ों के माध्यम से मनुष्य अपनी उत्पति, संतति और भविष्य को काट रहा है। अभी भी हमारे पास समय है हम जैविक नवीनीकरण पर जोर दे और हमारी प्राकृतिक और ऐतिहासिक विरासत को संरक्षित रखे।