BREAKING NEWS

CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत हुए भाजपा में शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव ◾पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि बेईमान आदमी हैं : केजरीवाल◾बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ◾पंजाब : सीएम चन्नी ने BJP और केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा-ईडी की छापेमारी मुझे फंसाने का एक षड्यंत्र ◾प्रधानमंत्री को पता था कि योगी कामचोरी वाले मुख्यमंत्री है इसलिए उन्हें पैदल चलने की सजा दी थी : अखिलेश यादव ◾PM मोदी ने 15 से 18 वर्ष आयु के 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की◾यूपी : जे पी नड्डा का बड़ा ऐलान, 'अपना दल' और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा◾हरक सिंह की वापसी पर कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी कलह, बागी को ठहराया 'लोकतंत्र का हत्यारा', पूछे ये सवाल ◾समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी पता है कि उनकी बेटियां एवं बहुएं भाजपा में सुरक्षित हैं : केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ◾त्रिवेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, नड्डा को लिखा पत्र, कहा- BJP की वापसी पर करना चाहता हूं फोकस ◾मुलायम परिवार में BJP की बड़ी सेंधमारी, अपर्णा यादव के बाद प्रमोद गुप्ता थामेंगे कमल, SP पर लगाए ये आरोप ◾PM मोदी, योगी और शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, जानें पूरी लिस्ट ◾महाराष्ट्र: मुंबई में कोविड की स्थिति नियंत्रित, BMC ने हाईकोर्ट को कहा- घबराने की कोई बात नहीं◾राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, बोले- LAC पर चीन द्वारा निर्मित पुल का उद्घाटन कहीं मोदी न कर दें ◾बाटला हाउस में मरे लोग आतंकी नहीं, तौकीर रजा ने किया कांग्रेस का समर्थन, राहुल-प्रियंका को बताया सेक्युलर ◾दिल्ली : त्रिलोकपुरी में संदिग्ध बैग से मिला लैपटॉप और चार्जर, कुछ देर के लिए मची अफरातफरी◾अखिलेश ने अपर्णा को BJP में शामिल होने पर दी बधाई, बोले- नेता जी ने की रोकने की बहुत कोशिश, लेकिन... ◾दिल्ली: संक्रमण दर में आई कमी, जैन बोले- पाबंदियां कम करने से पहले होगा कोरोना की स्थिति का आकलन ◾भारत में यूएई जैसे हमले की योजना बना रहा ISI, चीन से ड्रोन खरीद रहा पाकिस्तान◾मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर BJP में शामिल हुई अपर्णा, बोलीं- परिवार से विमुख नहीं, मैं स्वतंत्र हूं... ◾

PCS अधिकारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा खूबसूरत नहीं हूं, इसलिए दे रही हूं जान

अक्सर खुदखुशी के मामले सामने आते रहते है। कई बार खुदखुशी का कारण हैरान करने वाले और चौकाने वाले होते है। पर खुदखुशी का कारण किसी की बदसूरती हो सकती है। भले ही ये बात अजीब है पर सच है। दिल्ली में PCS अधिकारी महिला ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें लिखा है कि मैं खूबसूरत नहीं दिखती हूं, इसलिए जान दे रही हूं उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद काे बताया है।

मृतका की पहचान 26 वर्षीय जूही के रूप में हुई है। यह मामला उत्तरी दिल्ली के गांधी विहार इलाके का है। पुलिस ने मृतका के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित शवग्रह में रखवा दिया है। जानकारी के अनुसार जूही मूल रूप से काशीपुर उत्तराखंड की रहने वाली थीं। वे पिछले तीन साल से गांधी विहार में रहकर UPSE परीक्षा की तैयारी कर रही थीं।

इस दौरान उनका मध्य प्रदेश PCS और उत्तराखंड में स्नातक स्तर के एसीआईओ की परीक्षा भी पास कर ली थी। पुलिस के मुताबिक जूही ने 31 दिसंबर की रात अपनी सहेलियों के साथ नया साल मनाया था। उसके बाद देर रात सभी सो गए। सोमवार सुबह करीब दस बजे दूसरे कमरे में रहने वाली सहेली ने जूही के कमरे का दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक कोई रिस्पॉस नहीं आया तो सहेली ने रोशनदान से झांका तो जूही को पंखे से लटका पाया।

पुलिस अधिकारी की मानें तो जूही के पति उत्तराखंड में ही रहते हैं और खेती बाड़ी का काम देखते हैं। जूही अकेले ही दिल्ली में रह रही थी। दोनों का कई बार साथ रहने को लेकर झगड़ा हो जाता था। इन्हीं झगड़ों के दौरान जूही के पति ने कई बार बोल दिया था कि वह दिखने में खूबसूरत नहीं है। ऐसे में वह उसके साथ नहीं रह सकता। लंबे समय से अकेले रहने और पति के तानों से परेशान आकर जूही ने खुदकुशी कर ली।

अपने सुसाइड नोट में उसने इन सब बातों का जिक्र करते हुए कहा कि मेरा सपना आईएएस बनना था, लेकिन में अब टूट चूकी हूं। इसके चलते अब में आगे नहीं जी सकती। यह लिखकर उसने अपने माता पिता से माफी मांगी है। जूही ने सहेलियों के साथ 31 दिसंबर की रात को पार्टी की थी। देर रात तक चली पार्टी के दौरान सभी ने साथ खाना खाया और फिर अपने अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। जूही ने छह साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ विकास से कोर्ट मैरिज की थी। विकास खेती-बाड़ी का काम करता है।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार