BREAKING NEWS

बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के तहत जुड़ रहे लोग : तिवारी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के संगठन पर्व सदस्यता अभियान के तहत शुक्रवार को सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल एएस रावत, उनकी पत्नी अर्चना रावत एवं कर्नल आरएस रावत, उनकी पत्नी कविता रावत व बेटी कुहु रावत शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। इससे पहले भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद हंसराज हंस ने उन्हें पार्टी का पटका पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। 

इस अवसर पर प्रदेश सदस्यता प्रमुख व प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, सह प्रमुख हर्ष मल्होत्रा समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। मनोज तिवारी ने इस मौके पर कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के तहत भारतीय जनता पार्टी से सभी वर्गों के लोग जुड़ रहे हैं। 

पार्टी के विस्तार के लिए हर जिला, हर विधानसभा, हर मंडल में सदस्यता अभियान उत्साह के साथ चलाया जा रहा है। पार्टी के प्रति लोगों के उत्साह से यह पता चल रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव की तरह पार्टी को मिले भारी जनसमर्थन की पुनरावृत्ति होने वाली है। 

वतन के रखवालों के लिए हमेशा है सम्मान : हंसराज 

उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद हंसराज हंस ने कहा कि वतन से जो लोग प्यार करते हैं उनके मन में फौजियों के लिए हमेशा सम्मान का भाव रहता है, क्योंकि फौजी सीमा पर देश की रक्षा करते हैं, तभी हम घरों में चैन की नींद सोते हैं। पार्टी में शामिल हो रहे फौज के पूर्व बड़े अधिकारियों का मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं।

भाजपा में देश के लिए काम करने का जज्बा : रावत 

40 वर्षों तक देश की सेवा कर चुके लेफ्टिनेंट जनरल एएस रावत ने कहा कि भाजपा के लिए देश सबसे ऊपर है, देश की सुरक्षा सबसे अहम है और देश के लिए काम करने का जज्बा सभी राजनीतिक दलों से अधिक है। इससे प्रभावित होकर मैं परिवार समेत भाजपा में शामिल हो रहा हूं। वहीं सेवानिवृत कर्नल आरएस रावत ने कहा कि इतने ऊंचे दर्जे की सोच रखने वाली दुनिया में कोई दूसरी राजनीतिक पार्टी नहीं है। मैं पार्टी द्वारा राष्ट्र के प्रति किए जा रहे कार्यों से बेहद प्रभावित होकर भाजपा में परिवार समेत शामिल हुआ हूं।