BREAKING NEWS

देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में छह बड़ी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾सचिन पायलट का केन्द्र सरकार पर वार - चुनौतीपूर्ण समय में किसानों के साथ किया विश्वासघात◾कोरोना महामारी ने किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की निर्भरता के जोखिम को उजागर किया : मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बंधक बना नाबालिग से रेप मामले में व्यक्ति को 12 साल की कैद

नई दिल्ली : कड़कड़डूमा कोर्ट ने 2013 के एक मामले में 14 वर्ष की लड़की को काम दिलाने के बहाने दिल्ली लाकर बंधक बना कर रेप करने के मामले में 30 वर्षीय शाहबुद्दीन गाजी उर्फ राजू को 12 साल कैद की सजा सुनाई है। पॉक्सों कोर्ट स्पेशल जज एनके मल्होत्रा ने दोषी पर 61 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया और इसे पीड़ित लड़की को देने का आदेश दिया। इसके अलावा पीड़िता को 3 लाख रुपए हर्जाना देने का भी आदेश दिया और पीड़िता को जबरन देह व्यापार में धकेलने जैसे गंभीर मामले की जांच सब-इस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी से कराने पर भी अदालत ने सवाल उठाए। 

डिस्ट्रिक डीसीपी को फैसले की कॉपी भेजने का भी आदेश दिया। दोषी शाहबुद्दीन गाजी मूलरूप से कोलकाता का रहने वाला है। साल 2013 में वह अपने दूर के रिश्तेदारों की 14-15 वर्ष की दो लड़कियों को यह कहकर दिल्ली लेकर आया था, वहां पर वह दोनों लड़कियों की घरों में जॉब लगवा देगा, लेकिन उसने यहां लाकर दोनों लड़कियों को बंधक बना लिया। इस दौरान जब उसकी पत्नी अपने गांव गई हुई थी, तो उसने एक लड़की के साथ रेप भी किया। 

इस दौरान पीड़ित लड़की की चचेरी बहन किसी तरह से उसके चंगुल से छूटकर वापस अपने गांव चली गई थी, लेकिन पीड़ित लड़की को उसने घर से बाहर नहीं निकलने दिया। उसने न केवल उसका खुद रेप किया बल्कि नोएडा आदि जगहों पर लेकार लड़की से जबरन देह व्यापार कराया। दोषी की पत्नी के वापस लौटने पर उसने उसे पूरी बात बताते हुए वापस घर जाने की इच्छा जताई तो उसे बेहरमी से पीटा गया। दोषी की पत्नी ने भी उसकी मदद नहीं की।  एक दिन मौका पाकर वह उसके चंगुल से छूटकर भाग गई और पुलिस के पास पहुंची। 

पुलिस को दिए बयान में लड़की ने अपने साथ हुई पूरी वारदात के बारे में बताया। पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराने के बाद पीड़िता के बयान पर आईपीसी की धारा 342, धारा 366ए, धारा 376 के अलावा पॉक्सो एक्ट की धारा 6 और धारा 17 में मामला दर्ज कर शाहबुद्दीन गाजी और उसकी पत्नी रेहाना बीवी को गिरफ्तार कर लिया। सबूतों के अभाव में रेहाना को अदालत ने बरी कर दिया। 

सरकारी वकील ने 12 गवाह पेश किए। जिसके आधार पर ही अदालत ने यह सजा सुनाई। इसके अलावा पुलिस की जांच पर इस बात पर अदालत ने सवाल खड़ा किया कि जांच अधिकारी ने पीड़ित के पैरेंट्स और उसकी चचेरी बहन का बयान दर्ज नहीं किया, हो सकता है कि उसके साथ भी क्राइम हुआ हो।