BREAKING NEWS

INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

कृपया ध्यान दें! आ सकती है बारिश, सर्दी से बच कर रहें...

नई दिल्ली : दिल्ली में शुक्रवार को बेशक न्यूनतम तापमान अन्य दिनों के मुकाबले अधिक रहा, लेकिन ठिठुरन से लोगों का बुरा हाल रहा। दोपहर बारह बजे के बाद ही लोगों को धूप देखने को मिली, इससे पहले आसमान में छाए बादलों और हवा ने सर्दी की चुभन को बढ़ा दिया। सफदरजंग केन्द्र पर दृश्यता 300 मीटर रही तो वहीं पालम केन्द्र पर शून्य दृश्यता रही। दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 18.4 और 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा और गुरुवार के मुकाबले अधिकतम तापमान दो डिग्री कम रहा। आसमान में बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आगामी सोमवार तक अधिकतम तापमान गिरकर 15 से 16 डिग्री सेल्सियस भी रह सकता है। न्यूनतम तापमान की बात करें तो शुक्रवार का तापमान इस माह में सबसे अधिक और 16 दिसंबर के बाद 7 डिग्री से अधिक रहा है। 16 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री रहा था।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी भारत के हिस्सों में न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ेगा, वहीं अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। दिल्ली-एनसीआर में कोहरा छाया रहेगा। वहीं नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत में कुछ स्थानों पर बारिश और बौछार हो सकती है। मैदानी भागों में रात का तापमान दो से तीन डिग्री गिर सकता है।

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शनिवार को दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी वर्षा, गर्जन के साथ बौछार और ओले पड़ सकते हैं। इस दौरान तेज धूलभरी हवाएं भी चल सकती हैं। इसके बाद रविवार-सोमवार को भी बारिश की संभावना रहेगी और सोमवार तक घना कोहरा पड़ेगा। पांच और छह जनवरी को आसमान में बादल छाए रहेंगे।

प्रदूषण स्तर में मामूली गिरावट... प्रदूषण स्तर में उतार-चढ़ाव अभी भी जारी है। गुरूवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स के लगभग 450 पहुंचने के बाद शुक्रवार को इसमें लगभग सौ अंकों की गिरावट आई। शुक्रवार को दिल्ली का इंडेक्स लुढक़र 369 पर आ पहुंचा। पड़ोसी राज्यों के मौसम में हो रहे बदलाव के चलते एयर क्वालिटी इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है।

सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 386 दर्ज किया गया जबकि सफर के अनुसार 369 दर्ज किया गया। द्वारका, मुंडका और बवाना जैसी जगहों पर भी प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज की गई।

दिल्ली में वायु गुणवत्ता गंभीर, ट्रकों के प्रवेश पर 24 घंटे की पाबंदी