BREAKING NEWS

दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾

पीएम करेंगे छात्रों को संबोधित

नई दिल्ली : स्कूल और बोर्ड परीक्षाओं का दौर शुरू होने वाला है। ऐसे में कुछ छात्र-छात्राएं परीक्षा को अंतिम अवसर मानकर कई बार तनाव का शिकार हो जाते हैं। कई बार कुछ छात्र-छात्राएं गलत कदम उठाने को भी मजबूर हो जाते हैं। इस दिशा में छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी को कक्षा छह से लेकर कक्षा 12वीं तक के बच्चों को तनाव से दूर रहने के गुर बताएंगे। प्रधानमंत्री मोदी परीक्षा को लेकर बच्चों में बढ़ रहे तनाव को कम करने संबंधी अपनी पुस्तक 'एग्जाम वरियर्स' को लेकर भी चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री की बात 16 फरवरी को सुबह 11 बजे से 12 बजे तक दूरदर्शन, रेडियो, एमएचआरडी-पीएमओ की वेबसाइट, एमएचआरडी के यू-ट्यूब एवं फेसबुक लाइव पर सीधे प्रसारित की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री करीब एक घंटे से अधिक समय तक विद्यार्थियों से बात करेंगे। इस दौरान वे कुछ विद्यार्थियों के सवालों का जवाब भी देंगे और उन्हें तनावमुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करने को कहेंगे।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में देशभर के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों की भागीदारी की अपेक्षा की है तो वहीं राज्य सरकारों की ओर से भी इस बारे में तैयारी शुरू करने का भरोसा दिया गया। केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर ने सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों व शिक्षा सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मंत्रालय की अपेक्षा से अवगत कराया।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।