BREAKING NEWS

सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में जवाब : टाली गई किस्तों पर बैंकों के ब्याज में छूट को लेकर निर्णय जल्द ◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गाइडलाइन्स जारी◾कृषि बिल पर राहुल का वार- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून, देश में मर चुका है लोकतंत्र◾कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पुलिस हिरासत से भागा एक लाख का इनामी विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त एक लाख रुपए के इनामी विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान अफगानिस्तान निवासी अहमद जाविद उर्फ नबी (51) के रूप में की है। वह 30 सितंबर 2017 में दिल्ली पुलिस की कस्टडी से भाग निकला था। तभी उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

डीसीपी स्पेशल सेल पीएस कुशवाह ने बताया कि आरोपी अहमद जाविद को स्पेशल सेल की टीम ने वर्ष 2014 में भी गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उस वक्त उसके पास से फाइन क्वालिटी की चार किलो हेरोइन बरामद की थी। आरोपी अपना भेष बदलकर पुलिस को गच्चा देने में माहिर था। आरोपी जाविद को एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सुनील राजन, रविंद्र जोशी और विनोद बडोला की टीम ने डिस्ट्रिक्ट पार्क हौजरानी साकेत से गिरफ्तार किया है।

स्पेशल सेल ने आरोपी को वर्ष 2014 में चार किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। वर्ष 2017 में पुलिस ने जाविद को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया। उसे डॉक्टरों ने ऑर्थो विभाग में रेफर कर दिया। उसे पीठ दर्द की शिकायत थी। आरोपी 30 सितंबर 2017 को पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गया। तभी से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

हुलिया बदल रह रहा था आरोपी गिरफ्तारी के बाद आरोपी जाविद ने बताया कि उसने पुलिस हिरासत से भागने के बाद अपना पूरा हुलिया बदल लिया था और विग लगा ली थी। वह बांग्लादेश होते हुए भागने की फिराक में था, मगर नाकाम रहा। जिसके बाद वह वापस दिल्ली लौट आया। आरोपी इन दिनों दलालों के माध्यम से फर्जी आईडी पर अफगानी पासपोर्ट लेने की कोशिश कर रहा था। यह भी जानकारी मिल है कि वह ड्रग्स तस्कर नाइजीरियन मूल के लोगों के भी संपर्क में था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है।

आरोपी ने किया खुलासा गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने बताया कि वह आठवीं कक्षा तक पढ़ा है। अफगानिस्तान में वह गफ्फूर नाम के व्यक्ति के संपर्क में आया, जिसके बाद जल्द अमीर बनने के लिए हेरोइन और कोकिन की तस्करी करने लगा। आरोपी गफ्फूर की पाकिस्तान के जलालाबाद में हथियार की फैक्ट्री भी है।