BREAKING NEWS

निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾

हत्या मामला में सियासत गर्म

नई दिल्ली : मोती नगर के बसईदारापुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर हुई पिता की हत्या की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यह घटना हृदयविदारक है जिसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि गुंडाराज और अर्बन नक्सलवाद की जगह हमारे समाज में नहीं है।

दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सुनवाई के लिए मामला फास्ट ट्रैक अदालत में जाने की मांग करते हुए कहा कि इससे पीड़ित परिवार को जल्द मिलेगा। तिवारी ने कहा कि परिवार को समुचित मुआवजा मिलना चाहिए और समाज के लोगों को ऐसी घटनाओं पर मूकदर्शन बनकर नहीं रहना चाहिए।

पिता को खोने के बाद परिवार आहत मोती नगर में पिता की मौत और बेटे के घायल होने के बाद पीड़ित परिवार इस कदर आहत है कि वह करीब सौ साल पुराने अपने मकान को छोड़ऩे का मन बना रहे हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि हत्या व जानलेवा हमले के दौरान उनके पड़ोसियों ने परिवार की कोई भी मदद नहीं की, जिसकी वजह से उनका मन पड़ोसियों से खट्टा हो गया है। यहीं वजह है कि वह अब यहां रहना नहीं चाहते है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि घटना के समय उनके पड़ोसियों ने भी उनके परिवार वालों को बचाने की कोशिश नहीं की और अपनी बालकनी से मुकदर्शक बनकर सब कुछ देखते रहे। कई लोग घटना का वीडियो बनाने में मशगूल थे।

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग इस घटना पर नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इस घटना से जुड़े सभी आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा एक सवाल केजरीवाल सरकार से भी है कि इतनी दर्दनाक घटना पर केजरीवाल ने चुप्पी क्यों साध रखी है? क्या वे इसमें भी कोई राजनीतिक लाभ दिखने के बाद ही बोलेंगे? या फिर आरोपी किसी विशेष समुदाय से ताल्लुख रखता है।

इसलिए बोलने से कतरा रहे हैं कि कहीं उनका वोट बैंक न खिसक जाए। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में हो रही इस प्रकार की जघन्य घटनाओं के लिए कहीं न कहीं केजरीवाल सरकार भी जिम्मेदार है। क्योंकि केजरीवाल सरकार बताए कि कहां गए उनके महिला सुरक्षा के दावे और कहां गए दिल्ली में सीसीटीवी लगाने के वायदे? दिल्ली सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जो उदासीनता दिखा रही है।

आप ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल दिल्ली के मोती नगर स्थित बसईदारापुर इलाके में बेटी के साथ छेड़छाड़ करने एवं उसके खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के विरोध में चाकू मारकर की गई पिता ध्रुवराज त्यागी की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने राजधानी की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। केन्द्र की भाजपा सरकार एवं दिल्ली पुलिस को घेरते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह घटना राजधानी की कानून-व्यवस्था की बदहाली को दर्शाती है, यहां बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

अराजक तत्वों ने पिता के साथ जा रही एक बेटी पर अभद्र टिप्पणी की,इसका विरोध करने पर बेरहमी से पिता की हत्या कर दी गई। सिंह ने कहा कि आरोपी पहले भी अपराधों में लिप्त रहा है। उसके खिलाफ धारा 304 में मुकद्दमा दर्ज है। फिर भी वह खुलेआम घूम रहा था।