BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾भगवा खेमे का अभेद्य किला बनी हुई है 'गोरखपुर सीट', अखिलेश ने शिवप्रताप को दिया खुला ऑफर, जानें रणनीति ◾अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾

प्रगति मैदान 2019 तक नए स्वरूप में दिखेगा

नयी दिल्ली : दिल्ली का प्रगति मैदान जून 2019 तक एक नए स्वरूप में दिखेगा। इस प्रदर्शनी परिसर को एक विश्वस्तरीय प्रदर्शनी सह-सम्मेलन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा जो अत्याधुनिक होगा। साथ ही इसकी छत पर एक बड़ा हैलीपेड का निर्माण और 500 कमरों का होटल भी बनेगा। इस निर्माण कार्य में 2,254 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, यह खर्च यातायात से जुड़े बदलावों में आने वाले खर्च से अलग है जिसमे 800 करोड़ रुपये तक की आ सकती है।

इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एल. सी. गोयल ने कहा, इस परिसर में 1,22,000 वर्गमीटर का प्रदर्शनी स्थल होगा जो की विश्व में सबसे बड़ा होगा। साथ ही हमारे पास करीब 15 एकड़ का खुला प्रदर्शनी स्थल भी होगा जिसमें चार खुले रंगभूमि सभागार (एंफीथिएटर) भी होंगे। उन्होंने कहा कि यह परियोजना दिल्ली की शानोशौकत को बढ़ाने में और भारत को एक वैश्विक शक्ति के रूप मेंं रेखांकित में मदद करेगी  हालांकि, भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के दर्शकों को इस साल और अगले साल निर्माणकार्य की वजह से थोड़ी दिक्कतों का सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि इस साल मेले का दायरा उतना बड़ा नहीं होगा।