BREAKING NEWS

PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾अमित शाह ने विपक्ष पर ‘‘कोरी राजनीति’’ करने का लगाया आरोप, कहा- किसी दल के पास बहुमत हो तो कर सकता है दावा ◾अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को मुख्यमंत्री योगी ने बताया स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने वाला ◾पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

राष्ट्रपति ,उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने अनिल माधव दवे के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली :  केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के निधन पर राष्ट्रपति ,उपराष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री मोदी और लोकसभा अध्यक्ष समेत विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों और कई नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से पर्यावरण के क्षेत्र भारी नुकसान बताया है। \"\"केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे को आज तड़के अचानक दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया पर उन्हें बचाया नहीं जा सका । वे  60 साल  के थे।

Shocked by sudden demise of Union Environment Minister Shri Anil Dave; deepest condolences to his family & well wishers # PresidentMukherjee

— President of India (@RashtrapatiBhvn) May 18, 2017
श्री मुखर्जी ने ट्वीट में कहा कि श्री दवे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री के असामयिक निधन से दुखी और स्तब्ध हैं। राष्ट्रपति ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

Delhi: VP Hamid Ansari pays tribute to Union Environment Minister #AnilMadhavDave who passed away earlier today pic.twitter.com/dWZDB2KFVb

— ANI (@ANI_news) May 18, 2017
उपराष्ट्रपति ने कहा कि श्री दवे के निधन का समाचार सुनकर उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। वह 2009 से राज्यसभा के सक्रिय एवं सम्मानित सदस्य थे। श्री दवे की कमी उन सभी लोगों को खलेगी जिन्होंने उनके साथ काम किया है। \"\"उपराष्ट्रपति ने उनके शोक संतप्त परिजनों, मित्रों,समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Absolutely shocked by the sudden demise of my friend & a very respected colleague, Environment Minister Anil Madhav Dave ji. My condolences.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 18, 2017

Anil Madhav Dave ji will be remembered as a devoted public servant. He was tremendously passionate towards conserving the environment.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 18, 2017
श्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वह अपने दोस्त और बहुत ही विनम्र सहयोगी श्री दवे के अचानक निधन से स्तब्ध हैं। श्री मोदी ने कहा कि उन्हें जनसेवा के लिए हमेशा याद किया जायेगा। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उल्लेखनीय काम किया।

I was with Anil Madhav Dave ji till late last evening, discussing key policy issues. This demise is a personal loss.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 18, 2017
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं कल शाम तक अनिल माधव दवे जी के साथ था और उनके साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की थी। उनका निधन मेरा व्यक्तिगत नुकसान है। \"\"