BREAKING NEWS

भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि ◾बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय करेगा सुनवाई ◾चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस◾यूपी सीएम योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया◾TOP 20 NEWS 17 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी◾दिल्ली चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली सूची◾निर्भया केस : स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति का जताया आभार, केजरीवाल पर साधा निशाना◾CAA के विरोध प्रदर्शन में जामा मस्जिद पहुंचे चंद्रशेखर, समर्थकों के साथ मिलकर पढ़ी संविधान प्रस्तावना◾

मन की बात से प्रधानमंत्री मोदी करते हैं देश का मार्गदर्शन : नड्डा

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने के उपरांत देश के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार ‘मन की बात’ की। जिसको सुनने के लिए दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा के कार्यकर्ताओं के अलावा बड़े पैमाने पर स्थानीय लोगों ने शिरकत की। इसी कड़ी में दिल्ली में दो बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

    

पहला कार्यक्रम ककरौला स्थित डॉ. साहब सिंह वर्मा स्टेडियम में आयोजित किया गया, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद प्रवेश वर्मा, हंसराज हंस आदि मौजूद थे। दूसरा बड़ा कार्यक्रम करोलबाग के राजवाटिका में आयोजित किया गया, जिसमें भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद मीनाक्षी लेखी, प्रदेश महामंत्री रविन्द्र गुप्ता और राजेश भाटिया, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल आदि मौजूद रहे। 

मन की बात सुनने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि जनवरी 2015 में दो राष्ट्राध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आकाशवाणी के माध्यम से सामाजिक विषयों को लेकर पूरे विश्व को संदेश देने के काम किया। जिसमें उन्होंने दुनिया से आतंकवाद को खिलाफ लड़ने, प्रदूषण निवारण के लिए मिलकर काम करने, स्वच्छता को जीवन में उतारने और अपनी दिनचर्या में योग को महत्व देने पर बल दिया था। 

   

मन की बात दुनिया के सबसे अनोखे प्रयासों में से एक है जहां प्रधानमंत्री पूरे देश से सीधे जुड़ जाते हैं और इस कार्यक्रम की सबसे खास बात ये है कि यहां कोई राजनीतिक बात नहीं होती हैं। प्रधानमंत्री जी मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से अब तक 54 बार मन की बात के माध्यम से 40 घंटे तक देश को संबोधित किया है, लेकिन एक बार भी किसी राजनीतिक विषय को लेकर कोई चर्चा नहीं की है।