BREAKING NEWS

Himachal: शादी में बर्फबारी बनी रोड़ा, तो शादी करने JCB लेकर पहुंचा दूल्हा◾RPN ने चुनावी मजधार में छोड़ा कांग्रेस का साथ, सोनिया को भेजा इस्तीफा, बोले- नए अध्याय की शुरुआत ◾यूपी चुनाव : BSP प्रमुख फरवरी से करेंगी चुनाव प्रचार का आगाज, इस जिले में होगी पहली जनसभा ◾कर्नाटक: मंत्रिमंडल विस्तार पर मचा बवाल, BJP नेता अपना रहे बागी रुख, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾यूपी: CM योगी ने अखिलेश पर किया जुबानी हमला, कहा- सपा के नेता समाजवादी नहीं बल्कि तमंचावादी हैं ◾दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज हुई गिरावट, CM केजरीवाल बोले- जल्द मिलेगी प्रतिबंधों से राहत ◾दिल्ली में शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, सालभर में 21 की जगह अब सिर्फ 3 Dry Day◾यूपी: AIMIM ने उमैर मदनी को मैदान में उतारा, चुनावी घमासान में तेज हुई मुस्लिम वोटों के लिए खींचतान◾फिर आमने-सामने शिवसेना और BJP, राउत बोले-हिंदुत्व के मुद्दे पर सबसे पहले हमने लड़ा था चुनाव◾कांग्रेस को लगेगा बहुत बड़ा झटका! स्टार प्रचारक RPN हो सकते हैं BJP में शामिल, स्वामी मौर्य की बढ़ेंगी मुश्किलें ◾राष्ट्रपति और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी हिमाचल के स्थापना दिवस पर राज्यवासियों को बधाई◾BJP सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट कराने की अपील ◾मायावती का विरोधियों पर निशाना, कहा- बसपा को छोड़ बाकी सभी सरकारों ने किया राजनीति का अपराधीकरण ◾महाराष्ट्र : पुल से गिरी कार, भीषण सड़क हादसे में BJP विधायक के बेटे समेत 7 छात्रों की मौत◾Corona Update : कोरोना केस में गिरावट, 2 लाख 55 हज़ार नए मामले, एक्टिव केस 22 लाख से ज्यादा◾यूक्रेन को लेकर अमेरिका और रूस में तनाव की स्थिति, राष्ट्रपति बाइडन ने 8,500 सैनिकों को अलर्ट पर रखा◾UP: केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर तीखा कटाक्ष, बोले- लिस्ट नई है, अपराधी वही हैं◾दुनियाभर में कहर बरपा रहा है कोरोना, वैश्विक स्तर पर 35.43 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾अभी जारी रहेगी ठिठुरन भरी ठंड, आने वाले दिनों में बर्फीली हवाएं और बढ़ाएंगी सर्दी, जानें पूरे उत्तर भारत का हाल◾पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें बताया फुंका कारतूस◾

ड्राइवरों को स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान करेंगे: प्रधान

नई दिल्ली: 'दिल्ली-एनसीआर के ऑटो, टैक्सी और बस चालक हमारी कंपनी के सबसे बड़े हितधारक हैं। इनकी वजह से आज दिल्ली और हमारा देश तरक्की की राह पर है। यह ड्राइवर अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना निरंतर कार्य करते रहते हैं।' उक्त बातें सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में 'स्वस्थ सारथी अभियान' के उद्घाटन के दौरान कही गई। दिल्ली-एनसीआर के ड्राइवरों को सशक्त बनाने और उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए बुधवार को इस अभियान की शुरुआत की गई।

इसके अंतर्गत दिल्ली-एनसीआर के कमर्शियल ड्राइवर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के किसी भी पंप पर मुफ्त में हेल्थ चेकअप करवा सकेंगे। इस अभियान का उद्घाटन केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंंद्र प्रधान, पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया। साथ ही कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, सांसद महेश गिरी, मीनाक्षी लेखी और उदित राज सहित कई गणमान्य सदस्य मौजूद रहे। उद्घाटन समारोह में मौजूद ड्राइवरों को संबोधित करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यदि ऑटो, टैक्सी और बस ड्राइवर दिल्ली में अपनी सेवाएं न दें तो दिल्ली की परिवहन व्यवस्था बिल्कुल ठप हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि आईजीएल ने ड्राइवरों की सहूलियत के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। दिल्ली में लगभग 80 हजार ऑटो, टैक्सी ढाई लाख और एक लाख बसें हैं। लगभग साढ़े चार लाख ड्राइवरों से 3 हजार करोड़ का व्यवसाय होता है। इसे देखते हुए आईजीएल से गुजारिश की गई कि इनमें से कुछ हिस्सा ड्राइवरों के स्वास्थ्य आदि पर खर्च किया जाना चाहिए और अब उनके लिए जल्द ही इंश्योरेंस की स्कीम भी लाने की तैयारी है।

उन्होंने बताया कि राजधानी में आईजीएल वाहन चालकों को मृत्यु लाभ के साथ स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान कराएगी। इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने वहां उपस्थित सभी ड्राइवरों को शपथ दिलाते हुए कहा कि सभी नागरिकों के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत ड्राइवरों को हेल्थ चैकअप के अलावा उन्हें ईंधन बचाने और व्यवहार में बदलाव लाने की भी ट्रेनिंग दी जाएगी, जो ड्राइवरों के लिए यह काफी लाभदायक साबित होगी।