BREAKING NEWS

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मराठा आरक्षण समर्थक और पूर्व विधायक विनायक मेटे की दुर्घटना में मौत◾शेयर बाजार के 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला 62 वर्ष की उम्र में निधन , पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार, कुछ लोगों की जा चुकी है जान, कई लोग घायल◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती दिखी प्रतिष्ठित इमारतें◾दिल्ली में शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 2,031 नए मामले, साथ ही दर्ज हुई नौ और मरीजों की मौत ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾

राघव चड्ढा ने लिया किसान आंदोलन व्यवस्थाओं का जायजा,कहा- केंद्र इसे ना बनाए अहम की लड़ाई

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा बनाया हुआ है। हालांकि पंजाब से दिल्ली आए किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति दे दी गई है और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा निरंकारी मैदान में हो रही व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे हुए हैं। आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि मोदी सरकार इसे अहम की लड़ाई ना बनाए। केजरीवाल सरकार दिल्ली में किसानों का स्वागत कर रही है।

निरंकारी मैदान में आम आदमी पार्टी ने सुबह ही अपने बैनर लगवा दिए हैं। इस मसले पर चड्ढा ने कहा, अगर कोई व्यक्ति अपने मन से लगा है वह एक अलग विषय है, हम लोग सिर्फ किसानों की मेजबानी कर रहे हैं। किसानों के लिए टेंट, शेल्टर, चलते-फिरते टॉइलट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। राघव चड्ढा ने कहा, हमें मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि निरंकारी मैदान में सभी व्यवस्थाएं बनाए रखनी है। जहां-जहां किसान जाकर धरना करना चाहते हैं उन्हें पूरी आजादी होनी चाहिए। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को अपनी अहम की लड़ाई नहीं बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा, किसान जहां जाना चाहे उन्हें अनुमति होनी चाहिए। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल किसानों के मेजबान होंगे और किसानों की पूरी मेजबानी करेंगे। पानी हो, रहने की व्यवस्था हो, खाने पीने की व्यवस्था हो दिल्ली सरकार करेगी और हम किसानों का दिल्ली में स्वागत करते हैं। निरंकारी मैदान पर किसानों के लिए बेसिक आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके तहत सबसे पहले यहां किसानों के लिए पेयजल की व्यवस्था की गई। जिसके लिए दिल्ली सरकार ने अपने विधायक एवं दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा को बुराड़ी भेजकर व्यवस्था का जायजा लेने भेजा हैं, वहीं कल भी राघव चड्ढा निरंकारी मैदान पहुंचे थे।