BREAKING NEWS

PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में लगी मामूली आग पर पाया गया काबू

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शनिवार सुबह मामूली आग लगने के बाद 200 से अधिक मरीजों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली दमकल सेवाओं को सुबह चार बजकर 19 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौक पर भेजी गयी और सुबह करीब पांच बजकर 15 मिनट तक आग पर काबू पा लिया गया था। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया था और कोई हताहत नहीं हुआ है। उसने कहा, ‘‘ एहतियात के तौर पर 200 से अधिक मरीजों को तत्काल ट्रामा सेंटर और अन्य सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।’’ स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने केन्द्र संचालित अस्पताल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। 

हर्षवर्धन ने मरीजों के साथ आए लोगों और सुरक्षित स्थानों पर ले जाए गए मरीजों से बातचीत भी की। बयान में कहा गया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और आपात सेवाओं सहित सभी सेवाएं सुचारू रूप से जारी हैं। उसने कहा, ‘‘एहतियातन थोड़ी देर के लिए बंद की गई बिजली सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।’’ बयान में कहा कि ‘गहन चिकित्सा कक्ष’ (आईसीयू) की सेवाएं भी चालू हैं। ट्रामा सेंटर में जिन आपात सेवाओं को स्थानांतरित किया गया था उसे वापस भू-तल पर स्थानांतरित कर दिया गया है। 

गोवा वासियों के लिए राहत लेकर आया मॉनसून