BREAKING NEWS

ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾

अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करना मील का पत्थर साबित होगा : नड्डा

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को राजौरी गार्डन और तिलक नगर विधानसभा के कार्यकर्ताओं की संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर कार्यकर्ताओं को विजयी कराने का संकल्प दिलवाया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि लंबे समय तक विकास से वंचित रहने के बाद दिल्ली के पास जनकल्याण एवं सशक्त राष्ट्र को समर्पित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य के सर्वांगीण विकास का अवसर प्राप्त हुआ है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के लिए आगे बढ़कर अनेक काम किए हैं जिनमें अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करना मील का पत्थर साबित होगा, लेकिन अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम इतनी सरलता से नहीं हुआ है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इसे रोकने के अपने तमाम प्रयास किए। उन्होंने कहा कि कॉलोनियों के नक्शे बनाने के लिए दो-दो साल कर आम आदमी पार्टी की सरकार ने बार-बार समय मांगा क्योंकि उनकी नीयत साफ नहीं थी। 

उसी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने आगे बढ़कर अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों की पीड़ा को समझते हुए कॉलोनियों को नियमित कर उन्हें उनके घर का मालिकाना हक दिया है। नड्डा ने आगे कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री मोदी ने देश में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र को अपनाकर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने का कार्य किया है, उसी प्रकार हम दिल्ली के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। 

हमारा विजन दिल्ली के लिए स्पष्ट है, हमें काम करना है और हम अपनी पूरी जिम्मेदारी के साथ दिल्ली का समुचित विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि झूठ बोलना और झूठे आश्वासन देने में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को महारत हासिल है। हमें अपने-अपने क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में ठप पड़े विकास कार्यों के बारें में जनता को बताना है।