BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

गणतंत्र दिवस : सीपी का अधिकारियों संग मंथन

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने शनिवार को जय सिंह मार्ग स्थित नए पुलिस हेड क्वार्टर में वरिष्ठ अधिकारी व एसएचओ के साथ विशेष बैठक का आयोजन किया। जिसमें आगामी गणतंत्र दिवस समारोह और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने पर मंथन हुआ। 

इस दौरान पुलिसकर्मियों को सजगता बरतने के साथ-साथ नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। वहीं बैठक में डीसीपी इलेक्शन सेल, डीसीपी स्पेशल सेल (सीआई) ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों और आतंकवाद-रोधी कार्यक्रमों के संबंध की प्रस्तुति दीं। इस दौरान स्पेशल सीपी यातायात, स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर व स्पेशल सीपी क्राइम और ईओडब्ल्यू, इंटेलिजेंस भी मौजूद रहे। 

बैठक की शुरुआत में पटनायक ने अधिकारी व कर्मियों की बेहतर प्रदर्शनी के लिए पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि राजधानी में गत चार हफ्तों के दौरान अच्छी तरह लॉ एंड को संभाला। अत्यधिक ठंड के बावजदू उन्होंने लंबी ड्यूटी की। अब आने वाले दिनों में दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह और विधान सभा चुनाव 2020 होना है। इसके मद्देनजर पुलिस को खासी सजगता बरतनी होगी। जैसे संवेदनशील इलाकों में हथियार के साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। 

बैठक और जुलूस के दौरान भी हथियार से लैस कर्मी की तैनाती की जाए। चुनाव से संबंधित शिकायतों और कॉल का निस्तारण करने के अलावा पुलिस अधिकारी व्यवस्था बरकरार रखने के लिए रैली व बैठक के आयोजकों के साथ संवाद करें। इस दौरान आपाराधिक लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा सीमा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की आवाजाही, शराब और अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने पर भी जोर दिया जाए। अमन कमेटी के सदस्य और पुलिस मित्रों को भी सक्रीय रखा जाए।

आतंकवाद निरोधी उपायों का भी रखें ध्यान 

पटनायक ने आतंकवाद निरोधी उपायों के तहत किरायेदारों का सत्यापन, होटल, गेस्ट हाउस की नियमित जांच के अलावा बाजार इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किए जाने की बात कही। इस दौरान आइ व इयर योजना और प्रहरी योजना के तहत लोगों के साथ नियमित बैठकें भी होनी चाहिए। बाजारों, मॉल और धार्मिक स्थानों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बहाल की जाए। रिजर्व स्टाफ को भी तैयार रखा जाए।