BREAKING NEWS

NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर का इलाज के लिए जा सकते है अमेरिका ◾राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती◾पुतिन का दावा-रूस ने बना ली कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, बेटी को लगाया गया टीका◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

गणतंत्र दिवस : सीपी का अधिकारियों संग मंथन

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने शनिवार को जय सिंह मार्ग स्थित नए पुलिस हेड क्वार्टर में वरिष्ठ अधिकारी व एसएचओ के साथ विशेष बैठक का आयोजन किया। जिसमें आगामी गणतंत्र दिवस समारोह और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने पर मंथन हुआ। 

इस दौरान पुलिसकर्मियों को सजगता बरतने के साथ-साथ नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। वहीं बैठक में डीसीपी इलेक्शन सेल, डीसीपी स्पेशल सेल (सीआई) ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों और आतंकवाद-रोधी कार्यक्रमों के संबंध की प्रस्तुति दीं। इस दौरान स्पेशल सीपी यातायात, स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर व स्पेशल सीपी क्राइम और ईओडब्ल्यू, इंटेलिजेंस भी मौजूद रहे। 

बैठक की शुरुआत में पटनायक ने अधिकारी व कर्मियों की बेहतर प्रदर्शनी के लिए पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि राजधानी में गत चार हफ्तों के दौरान अच्छी तरह लॉ एंड को संभाला। अत्यधिक ठंड के बावजदू उन्होंने लंबी ड्यूटी की। अब आने वाले दिनों में दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह और विधान सभा चुनाव 2020 होना है। इसके मद्देनजर पुलिस को खासी सजगता बरतनी होगी। जैसे संवेदनशील इलाकों में हथियार के साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। 

बैठक और जुलूस के दौरान भी हथियार से लैस कर्मी की तैनाती की जाए। चुनाव से संबंधित शिकायतों और कॉल का निस्तारण करने के अलावा पुलिस अधिकारी व्यवस्था बरकरार रखने के लिए रैली व बैठक के आयोजकों के साथ संवाद करें। इस दौरान आपाराधिक लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा सीमा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की आवाजाही, शराब और अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने पर भी जोर दिया जाए। अमन कमेटी के सदस्य और पुलिस मित्रों को भी सक्रीय रखा जाए।

आतंकवाद निरोधी उपायों का भी रखें ध्यान 

पटनायक ने आतंकवाद निरोधी उपायों के तहत किरायेदारों का सत्यापन, होटल, गेस्ट हाउस की नियमित जांच के अलावा बाजार इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किए जाने की बात कही। इस दौरान आइ व इयर योजना और प्रहरी योजना के तहत लोगों के साथ नियमित बैठकें भी होनी चाहिए। बाजारों, मॉल और धार्मिक स्थानों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बहाल की जाए। रिजर्व स्टाफ को भी तैयार रखा जाए।