BREAKING NEWS

राम मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष की नियुक्ति पर ओवैसी का तंज, कहा- ये न्यू इंडिया है ◾ फांसी से बचने के लिए निर्भया के आरोपी विनय ने चला एक और पैंतरा, चुनाव आयोग में दी अर्जी◾उपहार त्रासदी : अंसल बंधुओं को SC से मिली राहत, पीड़ितों की क्यूरेटिव पेटिशन हुई खारिज ◾बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾

गणतंत्र दिवस : 23 जनवरी को परेड रिहर्सल, दिल्ली पुलिस ने जारी की सूचना, ये मार्ग रहेंगे बंद, यहां से जाना होगा !

दिल्ली पुलिस ने 23 जनवरी को फुलड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मंगलवार को यातायात परामर्श जारी किया।

अधिकारियों ने यहां बताया कि फुलड्रेस रिहर्सल गणतंत्र दिवस परेड वाले मार्ग पर ही आयोजित होगा। बृहस्पतिवार को फुलड्रेस रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजयचौक से शुरू होगा और लालकिले पर इसका समापन होगा। यह राजपथ, सी हेक्सागोन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर और नेताजी सुभाषमार्ग से गुजरेगा। 

परामर्श के अनुसार राजपथ पर विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक यातायात पर बुधवार शाम छह बजे से लेकर बृहस्पतिवार को परेड समाप्त होने तक पाबंदी होगी। उसके बाद शनिवार शाम छह बजे से लेकर रविवार को परेड के समाप्त होने तक यातायात निषिद्ध रहेगा। 

परामर्श के मुताबिक बृहस्पतिवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध तो रहेंगी लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से लेकर दिन के 12 बजे तक प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे। 

इसी तरह रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पांच बजे से लेकर 12 बजे तक और लोक कल्याण मार्ग एवं पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पौने नौ बजे से लेकर 12 बजे तक बंद रहेंगे। 

परामर्श के मुताबिक बुधवार को रात ग्यारह बजे से लेकर परेड के समाप्त होने तक रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर राजपथ से गुजरने की इजाजत नहीं होगी। 

बुधवार को तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर पूर्वाह्न दस बजे से दोनों ही दिशाओं में यातायात निषिद्ध रहेगा। परेड के गुजरने के आधार पर चौराहा पार करने दिया जाएगा। इंडिया गेट के गोल चक्कर पर रविवार को तड़के दो बजे से परेड के तिलक मार्ग पार कर जाने तक यातायात बंद रहेगा। 

बुधवार को रात दस बजे से परेड खत्म होने तक सभी सीमा मार्गों से भारी वाहनों और बड़े मालवाहकों को दिल्ली में प्रवेश मनाही होगी। उन्हें बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े सात बजे से लेकर डेढ़ बजे तक आईएसबीटी सरायकाले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंगरोड से गुजरने की इजाजत होगी। शनिवार और रविवार को भी ऐसे वाहनों पर ऐसी ही पाबंदी होगी। 

परामर्श के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 15 फरवरी तक पारा ग्लाइडर, पारा मोटर, हैंग ग्लाइडर, मानवरहित विमान, यूएएस, माइक्रोलाइट विमान, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के विमान, सूक्ष्म हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने पर, पारा जंपिंग आदि पर पाबंदी रहेगी। 

बृहस्पतिवार और रविवार को सुबह सात बजे से मदर टेरेसा क्रीसेंट, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, अशोका रोड, संसद मार्ग, टाल्स्टॉय मार्ग, कस्तूरबा गांधी मार्ग, फिरोजशाह रोड, भगवान दास रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, हुमायूं रोड, ए पी जे अब्दुल कलाम मार्ग, कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग और सरदार पटेल मार्ग पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और उन पर उन्हें चलने की इजाजत नहीं होगी। 

गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम को आने वाली बसें एन एच 24 एवं रिंग रोड लेंगी और भैरों रोड पर उनका गंतव्य खत्म हो जाएगा। एन एच 24 से आने वाली बसें रोड नंबर 56 पर मुड़ेंगी और आईएसबीटी उनका गंतव्य होगा। 

गाजियाबाद की ओर से आने वाली बसें मोहन नगर की ओर मुडेंगी और वे भोपरा चुंगी से होते हुए वजीराबाद ब्रिज की ओर जा सकेंगी। धौलाकुंआ की तरफ से आने वाली बसों का मार्ग वहीं खत्म हो जाएगा। 

पुलिस ने कहा है कि यदि कोई अज्ञात वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो कृपया, निकटतम थाने को सूचित करें।