BREAKING NEWS

आज का राशिफल (20 अगस्त 2022)◾CBI ने मेरा कंप्यूटर, मोबाइल फोन जब्त किया - सिसोदिया◾Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾

तेज रफ्तार ने ली दो दोस्तों की जान

पूर्वी दिल्ली : दोस्त की बर्थडे पार्टी मनाने निकले पांच लोगों की खुशी मातम में बदल गई। वो ऐसे कि शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के विवेक विहार इलाके में रविवार तड़के एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए। उनकी तेज रफ्तार होंडा सिटी कार डिवाइडर से टकराकर इस कदर अनियंत्रित हुई कि उसने पहले डिवाइडर पर लगे खंभे को तोड़ा। इसके बाद बड़े दिशा सूचक बोर्ड से टकराकर पलट गई। जिस कारण चार दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि उनका चालक दोस्त एयर बैग के कारण सुरक्षित रहा। मौके पर जमा हुए लोगों ने सभी को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया। 

वहां सिरसा, हरियाणा निवासी छात्रा रूबल (20) और प्रभजोत सिंह (18) को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि घायल केशव (21) की हालत नाजुक होने पर उसे गंगाराम अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं घायल युवती अर्शप्रीत कौर (19) का जीटीबी में इलाज जारी है। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद चालक लक्ष्य मल्होत्रा (22) को हिरासत में ले लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रूबल सोहनगंज, सब्जी मंडी इलाके में पीजी में रहती थी। रूबल डीयू के दौलतराम कॉलेज में फाइनल ईयर की छात्रा थी। वहीं दिलशाद गार्डन के फ्लैट में रहने वाली अर्शप्रीत विवेक विहार स्थित विवेकानंद कॉलेज में ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की छात्रा है। दोनों बचपन की दोस्त हैं। वहीं प्रभजोत परिवार सहित सोहनगंज में रहता था। 

अर्शप्रीत, केशव, प्रभजोत और रूबल पढ़ाई करने के साथ-साथ कमला नगर में अक्षय मल्होत्रा नामक युवक के कॉल सेंटर में नौकरी करते थे। अक्षय का छोटा भाई लक्ष्य मल्होत्रा, अर्शप्रीत का दोस्त है। शनिवार को अर्शप्रीत का बर्थडे था। लक्ष्य, केशव, रूबल और प्रभजोत ने अर्शप्रीत का बर्थडे मनाने का फैसला किया था।

घर लौटते समय हुआ हादसा... घूमने के लिए लक्ष्य अपने भाई की होंडा सिटी कार लेकर आया था। पांचों ने दिलशाद गार्डन में अर्शप्रीत के फ्लैट पर रातभर पार्टी की। तड़के पांच बजे पांचों दोस्त गाजियाबाद के रामप्रस्थ अपने एक दोस्त से मिलने गए। वहां से सभी वापस कमला नगर के लिए वापस लौट रहे थे। कार लक्ष्य चला रहा था। 

रूबल चालक के बराबर वाली सीट पर बैठी थी। बाकी पीछे केशव, अर्शप्रीत व प्रभजोत बैठे थे। रामप्रस्थ से निकलने के बाद लक्ष्य काफी तेज गति से कार चलाने लगा। सीमापुरी अंडरपास से पहले वह कार से नियंत्रण खो बैठा और पेट्रोल पंप के सामने डिवाइडर से कार टकराकर पलट गई।

चालक दोस्त हो गया था फरार

बताया गया है कि हादसे के दौरान रूबल, केशव, अर्शप्रीत और प्रभजोत कार से बाहर निकलकर पर गिर गए। तेज धमाके की आवाज सुनकर लोग मदद को भागे। लक्ष्य ने शुरुआत में मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया। वह केशव को अस्पताल ले जाने की बात कर जीटीबी अस्पताल पहुंचा। इसके बाद वह वहां से फरार हो गया से वह फरार हो गया। जिसे बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

100 किमी रही होगी रफ्तार

जिस तरह हादसा हुआ है उस आधार पर आशंका जताई जा रही है कार की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा रही होगी। पूरा हादसा स्थल कें सामने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है। फुटेज में दिख रहा है कि कार बेहद तेज गति से आकर डिवाइडर से टकराती है और खंभे तोड़ती हुई कार पलट जाती है।

एक राहगीर ने दिया था सीपीआर

हादसे के बाद राहगीरों ने देखा कि रूबल की सांस नहीं चल रही थी तो एक राहगीर ने उसे सीपीआर देकर होश में लाने की कोशिश की थी। वहीं चालक लक्ष्य ने रोते-रोते अपने कई दोस्तों को फोन ​भी किया था। वहीं हादसे से पहले कुछ देर के लिए कार प्रभजोत ने भी चलाई थी। उसने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर देर रात 1ः53 पर वीडियो भी डाली थी। जिसमें कार की रफ्तार 70-80 ही दिख रही थी।