BREAKING NEWS

आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

सचिन हर भारतीय के लिये प्रेरणा स्रोत हैं : PM मोदी

नई दिल्ली :  आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हर भारतीय के लिये प्रेरणा स्रोत हैं और उनकी उपलब्धियों पर हमें सभी को गर्व है।

\"\"क्रिकेट के 'भगवान 'कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भगवान का दर्जा पाए उनको क्रिकेट प्रशंसकों ने उन्हें दिया है सचिन पर आधारित फिल्म  ' सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स '  के सिलसिले में आज सचिन तेंदुलकर , उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और फिल्म निर्माता रवि भागचंदका ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

\"\"सचिन तेंदुलकर के जीवन पर  आधारित फिल्म  सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स 26 मई को रिलीज होने जा रही है।

\"\"भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया  \" सचिन के साथ बहुत अच्छी मुलाकात हुई। उनकी जीवन यात्रा और उपलब्धियों पर हर भारतीय को गर्व है और वह 1.25 अरब लोगों के लिये  प्रेरणा स्रोत हैं।

Had a very good meeting with @sachin_rt. His life journey & accomplishments make every Indian proud & inspire 1.25 billion people. pic.twitter.com/qqUYB3qEez

— Narendra Modi (@narendramodi) May 19, 2017

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सचिन तेंदुलकर ने  कहा कि उन्होंने अभी श्री मोदी से मिले उन्हें फिल्म के बारे में बताया, जिस पर उनकी प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही।

\"\"

सचिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हमेशा विशेष रहती है, और प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कहा कि बच्चों को तो यह फिल्म प्रेरित करेगी ही, साथ ही उनके कैरियर और जीवन में आये आये उतार-चढ़ावों और रुकावटों से पार पाने की उनके जीवन की कहानी से लोग को प्रेरणा मिलेगी ।

\"\"

उनमें कमाल की ऊर्जा है। प्रधानमंत्री ने मुझे एक संदेश लिख कर दिया कि'जो खेले वही खिले', मुझे लगता है कि यह बहुत सशक्त प्रतिक्रिया है।

\"\"

माननीय प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की तारीफ करते हुये सचिन तेंदुलकर ने कहा, हमारी आबादी युवा है। प्रधानमंत्री ने मुझे भी स्वच्छ भारत का एंबेस्डर बनाया था। 'जो खेले वही खिले'से भी यह संदेश जाता है कि स्वस्थ भारत के लिये स्वच्छ भारत जरूरी है।

\"\"

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता के साथ खेलना जरूरी है। चाहे बच्चे हों या बड़े, हर किसी को ऐसे खेल खेलने चाहिये जिनमें शारीरिक कसरत हो।

\"\"