BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾

बॉर्डर से मतदान केंद्रों तक सुरक्षा कवच

नई दिल्ली : दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीट पर रविवार यानी आज मतदान होना है। चुनाव शांतिपूर्वक, निष्पक्ष तरीके से हो और कानून व्यवस्था भी बनी रहे। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर दिल्ली के बॉर्डर से लेकर मतदान केंद्रों तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। दिल्ली पुलिस की संवेदनशील पोलिंग बूथ पर खास नजर रहेगी। सभी जिले के सीनियर ऑफिसर सुबह से ही स्टाफ के साथ पेट्रोलिंग पर रहेंगे।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में 60 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। ताकि कोई भी असामाजिक तत्व चुनाव के दौरान माहौल खराब न कर सके। दिल्ली में 2700 मतदान स्थलों पर 13,819 बूथ हैं। सभी बूथों पर कड़ी सुरक्षा रहेगी। शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव के लिए दिल्ली पुलिस ने शनिवार देर रात ही दिल्ली के सभी छोटे-बड़े बॉर्डरों पर चौकसी बढ़ा दी। ताकि कोई असामाजिक तत्व मतदान के समय दिल्ली में आकर किसी तरह की बाधा उत्पन्न न कर सके।

अब तक हुई कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक दस मार्च को आचार संहिता लगने के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के तहत 1 लाख 41 हजार लीटर शराब जब्त की गई है। जिसकी कीमत करीब 3 करोड 83 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा 373 करोड रुपए की 1,566 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया।

इसमे हेरोइन गांजा कोकीन, जैसे मादक पदार्थ शामिल है। वहीं एक्साइज एक्ट के तहत 10,497 मुकदमे दर्ज किये गए हैं। आचार संहिता का उल्लघंन किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से 201 मुकादमे दर्ज किए गए हैं। जिसमे अब तक राजनीतिक पार्टियों पर 41 मुकादमे दर्ज किए गए हैं, वहीं, अन्य राजनीतिक दलों पर 160 मुकादमे दर्ज किए गए हैं।

करोड़ों रुपए हुए जब्त... पुलिस सूत्रों की माने तो अब तक करीब 4 करोड़ 38 लाख रुपए की नकदी दिल्ली के विभिन्न इलाकों से जब्त की गई है। पुलिस ने सभी मामलो में इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचित किया। विभागीय कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान पुलिस ने अवैध हथियार तस्करों पर कार्रवाई की है। पुलिस ने 694 हथियार और 3026 कारतूस बरामद किए गए हैं।