BREAKING NEWS

UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾

संजय सिंह बोले-किसानों को बर्बाद कर देंगे नये कृषि कानून

आम आदमी पार्टी (आप) के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि केन्द, सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून किसानों को बर्बादी की कगार पर खडा कर देंगे। उन्होंने कहा कि इन कानूनों के खिलाफ आज पूरे देश का किसान खडा है। किसान दिन रात सडकों पर आंदोलन कर रहे हैं और सरकार के मंत्री मौज उडा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 28 फरवरी को मेरठ में किसान महारैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी भाग लेंगे। 

शनिवार को झिंझाना रोड स्थित एमएस फार्म पर आप की समीक्षा बैठक में  सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 28 फरवरी को मेरठ में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दिल्ली के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भाग लेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से महापंचायत को सफल बनाने के लिए जीजान से जुटने का आहवान किया। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए संजय सिंह ने कहा कि केन्द, सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून पूरी तरह किसान विरोधी है। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के बारे में सरकार कहती है कि इन्हें बहका कर यहां बैठाया गया है, अगर ऐसा ही है तो भाजपा नेताओं को आंदोलन वाले स्थान पर बैठाकर दिखाओ। 90 साल के वृद्ध भी कडाके की ठंड में सडकों पर बैठे हैं, यह सरकार की तानाशाही का आलम है। 

उन्होंने कहा कि जैसे सरकार ने किसानों को रोकने के लिए कंटीले तार लगाए हैं, ठीक उसी प्रकार किसान भी अपने गांव में कंटीले तार लगाकर भाजपा को जवाब देंगे। जब संसद में कृषि कानूनों को लेकर बिल लाया गया था तो उन्होंने सबसे पहले इसका विरोध किया था, उन्होंने बिल को फाड दिया था जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। आज भाजपा किसानों की हड्डियां तोड रही है तो क्या भाजपा को निलंबित नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई चरम पर पहुंच गयी है। पेट्रोल के दाम जहां 100 रुपये के करीब पहुंच गए हैं वहीं डीजल के दामो में भी बढोत्तरी हो रही है। गरीब मजदूर बुरी तरह परेशान है। उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल है, योगी की सरकार में हर तरह अपराधों का बोलबाला है, आए दिन महिलाओं व युवतियों से दुष्कर्म की वारदातें हो रही है। यदि मुख्यमंत्री से उत्तर प्रदेश नहीं संभल रहा है तो वे इस्तीफा दे दें।