BREAKING NEWS

सीएम धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली◾दिल्लीः कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच अस्पतालों में दो गुना बढ़ी मरीजों की संख्या, जानिए बैड्स का हाल ◾मुझे उन अधिकारियों की सूची दें जो भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते : योगी आदित्यनाथ ◾भारत के लिए प्रदूषण बना बड़ी चिंता! दिल्ली में हर साल हजारों की जाती है जान ◾जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ के बाद फरार आतंकवादियों की तलाश में जुटी पुलिस, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल ◾हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस के दो विधायकों ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण, मुख्यमंत्री जयराम ने किया स्वागत◾थाईलैंड के विदेश मंत्री के साथ एस. जयशंकर ने की खास बातचीत, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा ◾दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट देने का नहीं दिया कोई निर्देश : केंद्रीय गृह मंत्रालय ◾दिल्ली के बक्करवाला के अपार्टमेंट में भेजे जाएंगे रोहिंग्या शरणार्थी, पुलिस सुरक्षा भी कराई जाएगी मुहैया : हरदीप सिंह पुरी◾अब रोहिंग्या शरणार्थियों के पास होगा रहने का ठिकाना, केंद्र के फैसले पर AAP हमलावर, BJP नाखुश◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾MP मंत्री तुलसीराम की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचा परिवार ◾उत्तर प्रदेश की 10 हजार बेटियों को दी जाएगी 'Self Defense' की ट्रेनिंग : यूपी सरकार ◾राजस्थान : रामदेवरा मेले में आने लगे श्रद्धालु, 35 लाख से अधिक भक्तों के आने की उम्मीद◾बीजेपी ने पार्टी के संसदीय बोर्ड में किया बड़ा बदलाव, गडकरी और चौहान को हटाकर इन नोताओं को किया शामिल ◾गुजरातः चुनावों से पहले कांग्रेस के दो नेता भाजपा में शामिल, बीजेपी ने किया भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर स्वागत ◾CM केजरीवाल ने की ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान की शुरुआत, कहा-इसका राजनीति से कोई संबंध नहीं◾कचरा बनी बागमती, मानी जाती है नेपाल की सबसे पवित्र नदी ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾

सतेंद्र जैन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने सोमवार तक ED की कस्टडी में रहने का सुनाया फैसला

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के परिसरों में छापे के दौरान 2.82 करोड़ रुपये और 133 सोने के सिक्कों की बरामदगी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज उन्हें  राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से पांच दिन और अपनी कस्टडी में रखने की मांग की। हालांकि कोर्ट ने जैन को सोमवार तक ईडी की कस्टडी में रहने का फैसला दिया है। जबकि सतेंद्र जैन के  वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया। अधिवक्ता सिब्बल ने कहा, जब ईडी ने इतने दिनों में कुछ नहीं किया तो अब क्यों और पांच दिन की कस्टडी मांग रही है। जैन को आय से अधिक संपत्ति से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था।  
जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी के यहां छापेमारी में मिले 2.85 करोड़ अन्य 133 सोने के सिक्कें
ईडी ने हाल ही में जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी दोस्तों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलो वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद हुए थे। इनके अलावा, कई जरूरी दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए। ईडी ने कहा था कि, जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की थी।

इन लोगों के ठिकानों पर की थी छापेमारी
विभाग ने कहा, हमने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जीएस मथारू, जो प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाते हैं, योगेश कुमार, ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक राम प्रकाश, अंकुश जैन के ससुर और और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ठिकानों पर छापेमारी की।