BREAKING NEWS

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾आज का राशिफल ( 29 नवंबर 2020 )◾किसान आंदोलन से देश की राजधानी में फलों, सब्जियों की आपूर्ति पर असर◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में वैक्सीन निर्माण की प्रगति का लिया जायजा◾सरकार ने कहा, किसानों से किसी भी समय बातचीत के लिए तैयार ◾भारत, श्रीलंका और मालदीव समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए ◾राज्यसभा उप चुनाव के लिये उम्मीदवार पर फैसला करने के लिये भाजपा स्वतंत्र : चिराग◾उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, दक्षिणी राज्यों में एक दिसंबर से भारी बारिश की आशंका ◾किसानों को अमित शाह का संदेश- हर समस्या और मांग पर सरकार विचार करने को तैयार◾दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण के 4998 नए मामले आये सामने, 89 और लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उपराज्यपाल के फैसले पर सत्येंद्र जैन बोले- UP में कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद खुले हैं होटल तो दिल्ली में क्यों बंद ?

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 से जुड़े दो अहम फैसले खारिज कर दिए । उन्होंने अनलॉक-3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने पर रोक लगा दी है। उपराज्यपाल के इस फैसले पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि " उत्तर प्रदेश में होटल खुले हैं, हरियाणा के गुड़गांव में भी होटल खुले हुए हैं और वहां पर केस बढ़ रहे हैं। दिल्ली में केस घट रहे हैं तो होटल खुलने चाहिए थे, बाकी उपराज्यपाल साहब की मर्जी।" जैन ने दिल्ली में कोरोना के प्रसार की वास्तविक स्थिति जानने के लिए आज से शुरू पांच दिन के दूसरे सिरो सर्वे के मौके पर मीडिया से बातचीत में कहा, "उपराज्यपाल ने तीन बड़े फैसले पलटे हैं।

उन्होंने कहा कि "उत्तर प्रदेश में होटल खुले हुए हैं, दिल्ली की सीमा से सटे गाज़ियाबाद, नोएडा, हरियाणा में खुले हुए हैं। वहां मामले बढ़ रहे हैं और होटल खुले हुए हैं,उपराज्यपाल साहब की मर्ज़ी है, मैं आपको वास्तविक स्थिति बता सकता कि अनलॉक के लिए जब केंद्र ने घोषणा की थी, इजाज़त दी थी ,हम चाहते थे कि अगर अनुमति दी जाती तो बेहतर रहता।" सत्येंद्र जैन ने कहा कि "दिल्ली अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था।"

उन्होंने कहा कि "देश में डबलिंग रेट 21 दिन है और दिल्ली में 50 दिन के आसपास है। आज से दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है।" बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,195 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1.35 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,963 हो गई हैं।

जम्मू-कश्मीर : LOC पर पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद