BREAKING NEWS

तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बिहार के CM नीतीश ने एईएस पीड़ित बच्चों को लेकर दिए आवश्यक निर्देश ◾लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला को मिला BJD का समर्थन ◾मेरठ पहुंचा शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, झलक पाने को उमड़ी भारी भीड़ ◾2005 अयोध्या आतंकी हमले में 4 आरोपियों को उम्रकैद, एक बरी◾सोनिया गांधी, हेमा मालिनी और मेनका गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ ◾रक्षा मंत्री राजनाथ ने मेजर केतन को दी श्रद्धांजलि ◾बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा◾पश्चिम बंगाल : हड़ताल खत्म कर काम पर लौटे डॉक्टर , अस्पताल में सामान्य सेवाएं बहाल ◾व्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथ ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

स्कूल में बनेगा अत्याधुनिक फुटबॉल का मैदान : सिसोदिया

नई दिल्ली : ​दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार सुबह 7 बजे विधायक सौरभ भारद्वाज के साथ सीआर पार्क में एसपीएम सर्वोदय विद्यालय समेत आठ स्कूलों का दौरा किया। इसके बाद सिसोदिया ने पुरानी और नवनिर्मित इमारतों के बीच खाली पड़ी जगह पर एक अत्याधुनिक फुटबॉल मैदान बनाए जाने की घोषणा की। 

दिल्ली सरकार के स्कूलों में इस साल के अंत तक बनने वाले 13,003 क्लास रूम के निर्माण कार्य की प्रगति को देखने के लिए अपनी यात्रा के छठे चरण में सिसोदिया ने दक्षिणी दिल्ली के कई स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान सिसोदिया क्लास रूम, सीसीटीवी और सौर पैनल के निर्माण जैसी विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लेने के लिए एंड्रयूजगंज, मस्जिद मोठ, ईस्ट ऑफ कैलाश, सीआर पार्क, तुगलकाबाद और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी समेत आठ स्कूलों का दौरा किया। 

इस मौके पर विधायक मदन लाल और विधायक सहीराम भी अपने क्षेत्र में उपस्थित रहे। मनीष सिसोदिया ने प्रिंसिपल, विधायक सौरभ भारद्वाज और शिक्षा निदेशक के नेतृत्व में स्कूल प्रबंधन समिति के साथ परामर्श के बाद कहा  कि यहां बहुत जगह खाली है, हमें इस जगह का उपयोग करना चाहिए। चलिए, इसे सीआर पार्क का 'स्कूल ऑफ फुटबॉल एक्सीलेंस' बनाते है।' 

विभिन्न स्कूलों की 11 हजार कक्षाओं में लगने लगे सीसीटीवी 
उप मुख्यमंत्री सिसोदिया निरीक्षण करने मस्जिद मोठ स्थित कोएड स्कूल पहुंचे, जहां 82 क्लासरूम का निर्माण किया जा रहा है। वहां से वे ईस्ट ऑफ कैलाश के जीजीएसएसएस नंबर 1 पर गए, जहां 68 क्लास रूम बनने वाले हैं। चौथा स्कूल एसपीएम सर्वोदय विद्यालय सीआर पार्क का दौरा किया, जहां दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 164 कक्षाओं का निर्माण किया जा रहा है। 

इसके बाद उन्होंने एसकेवी रानी झांसी, तुगलकाबाद का दौरा किया, जिसमें  52 नए क्लास रूम बन रहे हैं। वे न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के स्कूल पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 11,000 कक्षाओं की निर्माण योजना की घोषणा की थी। 

इसके साथ ही इन कक्षाओं में सीसीटीवी भी लगने हैं। दौरे के आखिर में उप मुख्यमंत्री ने शहीद हेमू कालानी सर्वोदय बाल विद्यालय, लाजपत नगर गए जहां उन्होंने स्कूल में सीसीटीवी का निरीक्षण किया।