BREAKING NEWS

भाजपा ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे, राहुल ने क्या किया, देश को किया शर्मसार◾शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार कार्यकाल पूरा करेगी : पवार ◾शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक ◾कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

स्कूल में बनेगा अत्याधुनिक फुटबॉल का मैदान : सिसोदिया

नई दिल्ली : ​दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार सुबह 7 बजे विधायक सौरभ भारद्वाज के साथ सीआर पार्क में एसपीएम सर्वोदय विद्यालय समेत आठ स्कूलों का दौरा किया। इसके बाद सिसोदिया ने पुरानी और नवनिर्मित इमारतों के बीच खाली पड़ी जगह पर एक अत्याधुनिक फुटबॉल मैदान बनाए जाने की घोषणा की। 

दिल्ली सरकार के स्कूलों में इस साल के अंत तक बनने वाले 13,003 क्लास रूम के निर्माण कार्य की प्रगति को देखने के लिए अपनी यात्रा के छठे चरण में सिसोदिया ने दक्षिणी दिल्ली के कई स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान सिसोदिया क्लास रूम, सीसीटीवी और सौर पैनल के निर्माण जैसी विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लेने के लिए एंड्रयूजगंज, मस्जिद मोठ, ईस्ट ऑफ कैलाश, सीआर पार्क, तुगलकाबाद और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी समेत आठ स्कूलों का दौरा किया। 

इस मौके पर विधायक मदन लाल और विधायक सहीराम भी अपने क्षेत्र में उपस्थित रहे। मनीष सिसोदिया ने प्रिंसिपल, विधायक सौरभ भारद्वाज और शिक्षा निदेशक के नेतृत्व में स्कूल प्रबंधन समिति के साथ परामर्श के बाद कहा  कि यहां बहुत जगह खाली है, हमें इस जगह का उपयोग करना चाहिए। चलिए, इसे सीआर पार्क का 'स्कूल ऑफ फुटबॉल एक्सीलेंस' बनाते है।' 

विभिन्न स्कूलों की 11 हजार कक्षाओं में लगने लगे सीसीटीवी 

उप मुख्यमंत्री सिसोदिया निरीक्षण करने मस्जिद मोठ स्थित कोएड स्कूल पहुंचे, जहां 82 क्लासरूम का निर्माण किया जा रहा है। वहां से वे ईस्ट ऑफ कैलाश के जीजीएसएसएस नंबर 1 पर गए, जहां 68 क्लास रूम बनने वाले हैं। चौथा स्कूल एसपीएम सर्वोदय विद्यालय सीआर पार्क का दौरा किया, जहां दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 164 कक्षाओं का निर्माण किया जा रहा है। 

इसके बाद उन्होंने एसकेवी रानी झांसी, तुगलकाबाद का दौरा किया, जिसमें  52 नए क्लास रूम बन रहे हैं। वे न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के स्कूल पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 11,000 कक्षाओं की निर्माण योजना की घोषणा की थी। 

इसके साथ ही इन कक्षाओं में सीसीटीवी भी लगने हैं। दौरे के आखिर में उप मुख्यमंत्री ने शहीद हेमू कालानी सर्वोदय बाल विद्यालय, लाजपत नगर गए जहां उन्होंने स्कूल में सीसीटीवी का निरीक्षण किया।