BREAKING NEWS

भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दिल्ली में स्कूल खुले, लेकिन वायु गुणवत्ता अब भी ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में

 delhi pollution

प्रदूषण की मार झेल रही राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को स्कूल तो एक बार फिर खुल गए लेकिन वायु गुणवत्ता अब भी ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में है। दिल्ली में मंगलवार शाम वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 324 रहा जबकि पिछली रात यह 309 रहा था।। मंगलवार को हालांकि वायु गुणवत्ता में पिछले दिनों की तुलना में काफी सुधार देखा गया था। 

एक्यूआई 0-50 के बीच ‘अच्छा’, 51-100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101-200 के बीच ‘मध्यम’, 201-300 के बीच ‘खराब’, 301-400 के बीच ‘अत्यंत खराब’, 401-500 के बीच ‘गंभीर’ और 500 के पार ‘बेहद गंभीर’ माना जाता है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मामूली बारिश हो सकती है। शाम को गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। विभाग के अनुसार अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 डिग्री और 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत बोले- अगर राष्ट्रपति शासन लगा तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे