BREAKING NEWS

मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

फ्रिज में डाल किया अगवा, फिर गला घोंटा

 old man delhi

दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाका ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 में सोमवार की सुबह जैसे ही यह खबर फैली कि इलाके के एम-ब्लॉक स्थित एक घर में रहने वाले 91 साल के बुजुर्ग को उनका ही नौकर बेहोश करने के बाद फ्रिज में डालकर अपहरण कर ले गया है। पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। 

सूचना पर पहुंची सीआरपार्क पुलिस को पता चला की बुजुर्ग का अपहरण करने से पहले आरोपी ने उनकी पत्नी को भी बेहोश कर दिया और घर के पास टेम्पो से पहुंचे अपने साथियों की मदद से फ्रीज टेम्पो में रखकर फरार हो गया। घटना में परिजनों के बयान पर केस दर्ज करते हुए पुलिस ने छानबीन शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस और लोकेशन के आधार पर नौकर समेत चार आरोपियों को उत्तर प्रदेश, लखनऊ के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

जिन्होंने बताया कि उन्होंने बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या कर दी है और शव फेंक दिया है। जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर शव बरामद करने देर रात पुलिस की टीम रवाना हो गई।

यूनाइटेड नेशन में कार्यरत थे पीड़ित...

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने पीड़ित बुजुर्ग की पहचान 91 साल के कृष्ण खोसला के तौर पर की है, जो ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 के एम-ब्लॉक में मकान संख्या-75 में पहली मंजिल पर किराए के मकान में अपनी पत्नी सरोज के साथ रहते थे। जानकारी के मुताबिक वे पिछले दो सालों से उक्त मकान में किराए पर रह रहे थे। 

वे यूनाइटेड नेशन में कार्यरत थे और करीब तीन दशक पहले वहां से रिटायर हो गए थे। उनके दो बेटे हैं, जिनमें से एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहता, जबकि दूसरा बेटा सुभाष खोसला अपने मां-बाप से अलग ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 इलाके में ही अपने परिवार के साथ रहता है।

बीमार रहते थे बुुजुर्ग, बाहर कम ही निकलते थे...

उनके एक पड़ोसी की मानें तो कृष्ण खौसला पहले सुबह की सौर पर निकलते थे। लेकिन बाद में तबीयत बिगड़ने पर उन्होंने घर से बाहर निकलना छोड़ दिया। वे घर पर ही रहते थे और आसपास पड़ोस में रहने वालों से कोई बातचीत नहीं करते थे। बताया जाता है कि बुजुर्ग दम्पति की पास में ही एक मकान का निर्माण किया जा रहा है।

डेढ़ साल से काम कर रहा था नौकर किशन

सूत्रों की मानें तो उनका नौकर किशन पिछले डेढ़ सालों से उनके घर पर काम कर रहा था। पुलिस सूत्रों की मानें तो उसका पुलिस सत्यापन भी कराया गया गया था। वह मूलरूप से बिहार का रहने वाला है और दिल्ली के संगम विहार इलाके में रह रहा था। घर में बुजुर्ग दम्पति की देशभाल की जिम्मेदारी किशन की ही थी। पीड़ित बुजुर्ग दम्पति का बेटा अपने मां-बाप से मिलने आता था।

बेटे ने पुलिस को किया था फोन... अगले दिन रविवार की सुबह कृष्ण खोसला की बुजुर्ग पत्नी सरोज को होश आया, तो उन्होंने पाया कि उनके पति और घर का नौकर घर से गायब हैं। साथ ही घर का फ्रीज भी गायब है। उन्होंने तत्काल पास में रहने वाले अपने बेटे सुभाष को फोन कर बुलाया। जिसने सच्चाई जानने के बाद सीआर पार्क पुलिस को फोन कर बुलाया और मामले में आरोपी नौकर किशन के खिलाफ केस दर्ज कराया।

घर में लगा सीसीटीवी भी किया गया था खराब!

घटना के बाद जांच के दौरान जब पुलिस ने घर के ग्राउंड फ्लोर पर लगे सीसीटीवी को खंगालना चाहा तो पता चला कि उक्त सीसीटीवी बेकार पड़ा है। अंदेशा यह भी जताया जा रहा है कि आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के इरादे से खराब किया होगा।

खाने में दी थी नशीली दवा...

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना शनिवार की रात की है। घर के नौकर किशन ने खाने में नशीला पदार्थ मिलकर बुजुर्ग दम्पति को परोस दिया। दोनों के बेहोश होने के बाद आरोपी ने नगदी और जेवर बटोर लिया। फिर उसने बुजुर्ग कृष्ण के हाथ-पैर बांध लिया।

कहा, दूसरे घर जा रहा है फ्रिज

घर में रखे फ्रिज का सारा सामान और रैक निकालकर बुजुर्ग को फ्रीज में ठूंसकर लॉक कर दिया। फिर आरोपी ने अपने पांच सहयोगियों को फोन कर रात दस बजे के आसपास टेम्पो लेकर घर के बाहर बुलाया। उनकी मदद से फ्रिज को घर से ​नीचे उतारा। गार्ड ने फ्रीज ले जाने का कारण पूछा तो आरोपी ने बताया कि मालिक इस फ्रीज को दूसरे घर भेज रहे हैं।

फिरौती की फिराक में था!

घर से गायब सामान का सटिक आकलन नहीं हुआ है। हालांकि पता चला है कि आरोपी ने बड़ी लूट करना चाहता था। इतना ही नहीं सनसनीखेज खुलासा यह हुआ है कि आरोपी पीड़ित बुजुर्ग के बेटे से फिरौती की रकम वसूलने की साजिश रच रहा था और बड़ी रकम वसूलना चाहता था।