BREAKING NEWS

कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले शाह - राहुल की राजनीति का तौर तरीका अलोकतांत्रिक

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज उनकी राजनीति के तौर तरीकों को अलोकतांत्रिक करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में कांग्रेस पार्टी के बाधा डालने से स्पष्ट होती है। साथ ही उन्होंने राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़ी बातों को राष्ट्रीय हित से जुड़ा बताते हुए इस पर राजनीति करने के लिए भी कांग्रेस अध्यक्ष की आलोचना की। अमित शाह ने यह बात भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान कही।

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में अमित शाह ने कहा, \"राहुल जी की राजनीति का तरीका अलोकतांत्रिक है। इसलिये प्रधनमंत्री के भाषण के दौरान इस प्रकार से व्यवधान डाला गया।\" उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देना शुरू किया तब कांग्रेस और वामदलों के सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे और पूरे भाषण के दौरान शोर शराबा करते रहे।

भाजपा संसदीय दल की बैठक ऐसे समय में हुई है जब दो दिन पहले ही संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया । आज की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अनेक नेता शामिल हुए।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी के सांसदों एवं नेताओं से किसानों एवं मध्यम वर्ग पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगामी वित्त वर्ष के आम बजट उनसे संबंधित कल्याण योजनाओं के बारे में अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों को अगले एक माह में जानकारी देने को कहा। प्रधानमंत्री की टिप्पणी साल 2018 में कुछ राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव के संदर्भ में महत्वपूर्ण है। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फलस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा पर जा रहे हैं।

राफेल विमान सौदे पर कांग्रेस के आरोपों के संदर्भ में अनंत कुमार ने कहा कि सरकार राफेल सौदे के मुख्य बिन्दुओं को बता चुकी है तथा और बातें बतायेंगे । लेकिन हर एक तत्व को लेकर चर्चा करना देशहित में कितना उचित है, ये बात राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में कहा।\" संसद में प्रधानमंत्री के भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कई सवाल पूछे थे ।

\"Ananth

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री एक घंटे से अधिक बोले लेकिन राफेल सौदे के बारे में कुछ नहीं कहा । कांग्रेस राफेल सौदे को वर्तमान सरकार में सबसे बड़ा घोटाला होने का आरोप लगा रही है। केंद्रीय बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए कल वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पर तीखा प्रहार किया था।

उन्होंने राहुल के वार पर पलटवार करते हुए कहा था कि इस सौदे की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग करके राहुल गांधी भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ गंभीर समझौता कर रहे हैं और इस बारे में उन्हें वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी से सीखना चाहिए । जेटली ने कहा था, \"मेरा आरोप है कि वह (कांग्रेस अध्यक्ष) भारत की सुरक्षा से गंभीर समझौता कर रहे हैं।\"

वर्ष 2018-19 के केंद्रीय बजट पर चर्चा का उत्तर देते हुए जेटली ने कहा था कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप रहे है, ऐसे में अब वह राजग सरकार में भ्रष्टाचार तलाशने का प्रयास कर रही है। उसे कुछ नहीं मिला तो राफेल का मुद्दा उठा रहे हैं। इस बारे में कांग्रेस सदस्य शशि थरूर द्वारा सवाल उठाने पर जेटली ने कहा था, \"आपकी पार्टी के अध्यक्ष ने ऐसे आरोप राष्ट्रीय सुरक्षा की कीमत पर गढ़े हैं ।\"

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।