BREAKING NEWS

दिल्ली के मुस्लिम अरविंद केजरीवाल से है खफा, आज पता चल गया◾सीएम ममता ने कहा- केन्द्र सरकार जबरन विधेयक पारित करा रहा... संसदीय लोकतंत्र के भविष्य को लेकर डर◾CM हिमंत ने कहा : अगर विधानसभा चुनाव नहीं होते तो MCD...पर ज्यादा ध्यान दे पाती भाजपा◾कोरोना महामारी को लेकर चीन सरकार का बड़ा ऐलान- कोविड 19 से जुड़ी पाबंदियों में दी ढील◾त्रिपुरा में BSF-BGB की बैठक शुरू, बॉर्डर पार अपराध से निपटने पर होगी चर्चा◾CM ममता का आरोप, बोलीं- केन्द्र जबरन विधेयक करा रहा है पारित◾मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: भाजपा को अपनी जीत पर भरोसा, चुनावी टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा स्वाभाविक◾हरजिंदर सिंह धामी ने कहा- वीर बाल दिवस के बजाय साहिबजादे शहादत दिवस मनाए भारत सरकार◾Coimbatore Blast Case: तमिलनाडु में मंदिर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में 3 गिरफ्तार, जांच जारी ◾Draupadi Murmu: द्रोपदी मुर्मू ने कहा- नागरिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दें अधिकारी◾Border dispute: फडणवीस ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को दी जानकारी◾लव जिहाद फिर बना चर्चा का केंद्र; कांग्रेस ने बताया फर्जी, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार ◾RBI ने कहा- भारतीय संस्थाएं आईएफएससी में सोने की कीमत के जोखिम को कम कर सकती ◾MCD नतीजों को लेकर बोले केजरीवाल- दिल्ली का फैसला देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश◾Indonesia: इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर विस्फोट में एक अधिकारी की मौत, 11 घायल ◾यूपी के गाजीपुर में हैवानियत! प्रेमी जोड़े को गांव के प्रधान ने दी क्रूर सजा, जमकर की पिटाई , फिर चटवाया धूक◾पाकिस्तान से निकले तालिबान ने कर दी, 17 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम ◾हिमाचल विश्वविद्यालय में मचा बवाल, लेफ्ट-राइट फिर आमने-सामने, पुलिस ने डाला डेरा ◾केजरीवाल ने MCD में फेरी झाड़ू, CM बोले- दिल्ली को बदलने के लिए PM मोदी के आशीर्वाद की जरूरत ◾Bihar News: एक मुस्लिम और दूसरा हिन्दू बेटा, मां के अंतिम संस्कार को लेकर भाई के बीच हुआ विवाद ◾

जामिया के पास कुछ युवकों ने ‘‘जय श्रीराम’’ और ‘‘ गोली मारो..’’ के नारे लगाए

नयी दिल्ली : जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक राष्ट्रीय ध्वज के साथ कुछ युवकों को ‘‘जय श्रीराम’’ और ‘‘ गोली मारो..’’ के नारे लगाते हुए सुना गया। कुछ छात्रों ने वीडियो क्लिप दिखायी जिसमें इस समूह द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए जाने के वक्त वहां पर पुलिस कर्मी घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। छात्रों ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने बाद में उन्हें वहां से जाने को कहा और उन्हें सुखदेव विहार की ओर ले गई। घटना के कुछ देर बाद विश्वविद्यालय के प्राक्टर कार्यालय के अधिकारियों और जामिया नगर पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे जामिया के छात्र हफीज आज़मी ने बताया, ‘‘ कुछ लोग सुखदेव विहार की ओर से आए और नारेबाजी की। वे जानबूझकर गेट संख्या एक पर लगे अवरोधक के नजदीक रुके जहां पर प्रदर्शन चल रहा है। वे वहां पर करीब 10 मिनट तक रहे और ‘‘जय श्री राम’’ और ‘‘ गोली मारो...’’ के नारे लगाए जबकि पुलिस वहीं खड़ी थी।’’ 

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस दावा कर रही है कि उसने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है और प्रदर्शन स्थल पर पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, लेकिन नारेबाजी और गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। जामिया की छात्रा आरिफा खान ने कहा कि ये भड़काऊ घटनाएं हैं जिनके तहत हिंदू कट्टरपंथी शाहीन बाग और जामिया के शांतिपूर्ण प्रदर्शन में बाधा डालने के लिए उग्र युवाओं के समूह को भेज रहे हैं। यदि प्रदर्शन आधारहीन हैं, जैसा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दावा कर रहे हैं, तो वे क्यों बार-बार इसका उल्लेख कर रहे हैं और उनके लोग प्रदर्शन स्थल पर उपद्रवी तत्वों को क्यों भेज रहे हैं? 

घटना स्थल पर मौजूद जामिया नगर पुलिस ने कुछ मिनटों के लिए नारेबाजी करने वाले युवाओं को हिरासत में लिया। जामिया नगर पुलिस थाने के एक निरीक्षक ने बताया कि झड़प को टालने के लिए उन लोगों को तुरंत धरना स्थल से जाने के लिए कहा गया। उन्हें हिरासत में लेकर नजदीक के थाने ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें जाने दिया गया। एक वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहे पुलिसकर्मी को लेकर पूछे गए सवाल पर निरीक्षक ने कहा कि वह नारेबाजी करने वाले समूह को रोकने का प्रयास कर रहा था।