BREAKING NEWS

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 87 लाख से अधिक◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

स्पेशल सीपी ने लिया जायजा एफएसएल ने साक्ष्य जुटाये

नई दिल्ली : नॉर्थ ​डिस्ट्रिक्ट तीस हजारी कोर्ट में हुए बवाल का असर रविवार को भी सोशल मीडिया पर देखने को मिला। जबकि कोर्ट में भी गहमागहमी दिखी। जबकि सब्जी मंडी के अंदर इस बवाल को लेकर छह अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। इधर, रविवार सुबपह क्राइम ब्रांच की एसआईटी भी रविवार को मामले की जांच के लिए कोर्ट परिसर पहुंच गई। 

खुद क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी सतीश गोलचा भी जांच करने के लिए कोर्ट पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अतिरिक्त सुरक्षा बल भी वहां तैनात​ किया गया। पुलिस के अलावा एफएसएल टीम ने भी कोर्ट पहुंचकर साक्ष्य जुटाये और सीसीटीवी की फुटेज भी अपने कब्जे में ली। आलाधिकारियों ने बताया कि मामले में पुलिस के दो एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। इसमें गोली चलाने वाला पवन और कांता प्रसाद शामिल हैं। 

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले में सीसीटीवी, वीडियो और एफएसएल रिपोर्ट की अहम भूमिका होगी। मामला बेहद संवदेनशील है, इसलिए एसआईटी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। पुलिस ने रविवार को घायल पुलिसकर्मियों और वकीलों की लिस्ट बनवाई है। सभी के बयान दर्ज किए गए हैं।

चश्मदीदों की भी हो रही है लिस्ट तैयार

मामले को कितनी गंभीरता से लिया जा रहा है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस घटना के चश्मदीदों की भी तलाश कर उनकी लिस्ट तैयार कर रही है। दूसरी ओर वकीलों ने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों ने उनके चैंबर में घुसकर भी तोड़फोड़ की है। वकीलों ने एसआईटी को उसका मुआयना भी करवाया। उधर कोर्ट लॉकअप के गेट को जो नुकसान पहुंचाया गया था, रविवार को उसकी मरम्मत भी करा दी गई।

सोशल मीडिया दो धड़ों में बटी

कोर्ट में हुए इस बवाल को लेकर सोशल मीडिया भी रविवार को धड़ों में बट गई। सोशल मीडिया पर वकील को वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, जिसमें पुलिस वकीलों को पीटती नजर आ रही है। जबकि पुलिसकर्मी वो वीडियो पोस्ट व शेयर कर रहे हैं, जिसमें पुलिसकर्मी वकीलों को पीटती हुई नजर आ रही है। अपनी पोस्ट के साथ सभी एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए घटना की निंदा भी कर रहे हैं।

सीसीटीवी फुटेज आई सामने... लॉकअप पर हुए बवाल की भी सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई है। जिसमें साफ दिख रहा है कि काफी संख्या में वकील अंदर लॉकअप में आए और पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। एक पुलिसकर्मियों को वकीलों ने पीट-पीटकर अचेत कर दिया। इसके बाद अंदर से कई सारे पुलिस वाले लॉकअप के गेट की तरफ आए। उन्होंने एक वकील को पकड़कर अंदर खीच लिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उस पर टूट पड़े। लॉकअप के गेट पर पुलिसकर्मियों को वकीलों में झड़प हो रही थी।