BREAKING NEWS

कृषि बिल पर विपक्ष बोल रहा है झूठ, किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे हैं बंदूक : पीएम मोदी ◾पीएम मोदी , अमित शाह और जेपी नड्डा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को जयंती पर किया नमन◾कृषि बिल को लेकर राहुल और प्रियंका का केंद्र पर वार- नए कानून किसानों को गुलाम बनाएंगे ◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी किये गए ढेर◾ड्रग्स मामले में रकुलप्रीत सिंह से NCB के सवाल-जवाब, चैट सामने आने के बाद भेजा गया था समन◾देश में पिछले 24 घंटे में 86052 नए कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा ◾TOP 5 NEWS 25 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾World Corona : पॉजिटिव केस का आंकड़ा सवा 3 करोड़ के करीब, 9 लाख 81 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾बिहार विधानसभा चुनाव : EC आज करेगा तारीखों की घोषणा, चुनाव आयोग की साढ़े 12 बजे PC◾आज का राशिफल (25 सितम्बर 2020)◾पंजाब, हरियाणा के किसान कृषि विधेयकों के खिलाफ 25 सितम्बर को करेंगे विरोध प्रदर्शन◾MP में किसानों के फसल कर्ज माफी पर बोले राहुल - कांग्रेस ने जो कहा, सो किया◾KXIP VS RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करारी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने RCB को 97 रनों से हराया◾भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों पक्ष सैनिकों को पीछे हटाने के लिए वार्ता जारी रखेंगे - विदेश मंत्रालय◾ड्रग्स केस: गोवा से मुंबई पहुंचीं दीपिका पादुकोण, शनिवार को NCB करेगी पूछताछ◾ KXIP vs RCB IPL 2020 : पंजाब ने बैंगलोर को दिया 207 रनों का टारगेट, केएल राहुल ने जड़ा शतक◾महाराष्ट्र में कोरोना के 19164 नए केस, 17185 मरीज हुए ठीक◾जाप ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, बेरोजगारों को रोजगार देने का किया वादा ◾COVID-19 से संक्रमित मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए, लगातार गिर रही है ब्लड प्लेटलेट्स◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

DU Admission Cut Off 2020 : सेंट स्टीफन्स कॉलेज ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सो के लिए जारी की पहली कट-ऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के अंतर्गत आने वाले सेंट स्टीफन्स कॉलेज ने मंगलवार देर रात को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी कर दी है। इस साल के कट-ऑफ पिछले साल से ज्यादा हैं। वाणिज्य पृष्ठभूमि वाले छात्रों के लिए बी.ए. (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए सर्वोच्च कट-ऑफ 99.25 प्रतिशत घोषित किया गया है। 

 2019 में वाणिज्य (कॉमर्स) वाले बच्चों के लिए बी.ए. (ऑनर्स) अंग्रेजी और बी.ए. (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए कट-ऑफ 98.75 प्रतिशत गया था। इस साल बी.ए. (ऑनर्स) अर्थशास्त्र में प्रवेश के लिए वाणिज्य पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए कट-ऑफ 99.25 प्रतिशत, मानविकी विषय के छात्रों के लिए कट-ऑफ 98.75 प्रतिशत, वहीं विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए 98 प्रतिशत गया है। 

इसी तरह बी.ए. (ऑनर्स) अंग्रेजी के लिए वाणिज्य पृष्ठभूमि वाले छात्रों के लिए कट-ऑफ 99 प्रतिशत है,वहीं विज्ञान और मानविकी पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों के लिए 98.75 प्रतिशत रहा है। 

बी.ए. (ऑनर्स) इतिहास के लिए वाणिज्य पृष्ठभूमि वाले छात्रों के लिए कट-ऑफ 99 प्रतिशत है,वहीं विज्ञान और मानविकी पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों के लिए 98.25 प्रतिशत रहा है। 

बी.ए. (ऑनर्स) दर्शनशास्त्र के लिए वाणिज्य पृष्ठभूमि वाले छात्रों के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत है,वहीं मानविकी पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों के लिए 98.75 प्रतिशत तथा विज्ञान संकाय वालों के लिए 97 प्रतिशत रहा है।

 बी.एससी. (ऑनर्स) भौतिकी के लिए कट-ऑफ 97.66 प्रतिशत है,वहीं बी.एससी. (ऑनर्स) रसायनविज्ञान के लिए यह 96.67 प्रतिशत है। बी.एससी. (ऑनर्स) गणित के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत है। 

राजस्थान : चंबल नदी में अनियंत्रित होकर पलटी नाव, 5 लोगों की मौत, कई लापता