BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

सिंगापुर में गिनाई प्रदेश की उपलब्धियां

देहरादून : सिंगापुर में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड एक युवा राज्य है। हमारी मध्यम, लघु व सूक्ष्म औद्योगिक नीति, सिंगल विंडो क्लीयरेन्स सिस्टम, भारी औद्योगिक और निवेश नीति 2015 उन कदमों में से है जो राज्य में औद्योगिक वातावरण को प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही निवेशकों के लिए फेसिलिटेटर की महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस दौरान सीएम ने सिंगापुर के उद्योगपतियों को न्योता दिया। उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न संस्थाओं के साथ बैठके आयोजित की। जिनमें उत्तराखंड में विकास के अवसरों पर चर्चा की गई। इन संस्थाओं में सरबना जरगोन प्रा. लिमिटेड द गोल्डन स्टेट केपिटल प्रा. लिमिटेड आदि थे। प्रतिनिधिमंडल ने सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से भी मुलाकात की।

इस दौरान संभावित निवेशकों को सात और आठ अक्टूबर को देहरादून में आयोजित 'डेस्टिनेशन उत्तराखण्डः इन्वेस्टर्स समिट 2018' के लिए भी आमंत्रित किया। सिंगापुर में 'इन्वेस्ट नॉर्थ समिट 2018' ने उत्तर भारतीय राज्यों उत्तराखण्ड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान तथा उत्तर प्रदेश में संभावित प्रोजेक्टस तथा निवेश की क्षेत्रवार संभावनाओं को प्रदर्शित किया। पर्याप्त प्राकृतिक संसाधनों, कुशल मानव संसाधन, सक्रिय निवेश व नीति निर्धारक शासन तथा बढ़ती आय व दुरत गति से विकसित होती आधारभूत संरचना के साथ मजबूत उपभोक्ता आधार के साथ उत्तर भारत निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण है। यह क्षेत्र इलेक्ट्रॉनिक्स, फार्मासेटिक्यूल, वितीय सेवाओं, पर्यटन, स्वास्थ्य सेवाओं, शिक्षा, इन्फ्रास्ट्रक्चर, ऊर्जा व ऑटामोबाइल क्षेत्र में अच्छी निवेश अवसरों से भरपूर है।

मोदी करेंगे इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन

इन्वेस्ट नाॅर्थ समिट अपने गत 6 सफल सम्मेलनों के साथ उत्तर भारतीय राज्यों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करता है जिसके माध्यम से राज्य उद्योगों के साथ निवेश संभावनाओं पर संवाद कर सकता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार श्री के एस पंवार, अपर मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश, सचिव श्री अमित नेगी, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री शैलेश बगौली, आईटीडीए के निदेशक श्री अमित कुमार सिन्हा भी मौजूद थेे।