BREAKING NEWS

ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾

सीमापुरी में पथराव, एडिशनल डीसीपी समेत कई घायल

नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में भी शुक्रवार को जुम्मे की नामाज के बाद जगह-जगह सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। देखते ही देखते जाफराबाद रोड, शास्त्री पार्क व अन्य इलाकों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। करीब चार घंटे तक वहां जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद घर लौट गए। वहां कोई उपद्रव नहीं हुआ। हालांकि शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के सीमापुरी इलाके में दोपहर के समय भीड़ उग्र हो गई। लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। 

जिसमें एडिशनल डीसीपी राेहित राजबीर सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी पत्थर लगने से घायल हो गए। बावजूद इसके वो पुलिसकर्मी उपद्रवियों को खदेड़ने में लगे रहे। पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में हुए उपद्रव को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पुख्ता इंतेजाम किए हुए थे। 

हर्ष विहार और सोनिया विहार थाने को छोड़कर अन्य 12 थानाक्षेत्रों में धारा-144 लागू कर दी गई थी। खुद ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार और डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या सीलमपुर, जाफराबाद, वेलकम, मुस्तफाबाद आदि संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे थे। जाफराबाद मेन रोड पर स्थित मदरसा बाब उल उलूम में नमाज का समय 2:30 बजे रखा गया था। यहां नमाजियों की काफी भीड़ जुटी। 

नमाज खत्म होेने के साथ ये लोग जाफराबाद रोड पर अचानक रैली निकालने लगे। पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन आसपास के इलाकों से भीड़ जुटती चली गई और काफिला पुलिस बल से काफी बड़ा हो गया। इन सभी को सीलमपुर मार्केट की लाल बत्ती पर बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया। 

इस दौरान इनकी संख्या हजारों में हो चुकी थी। इस बीच नूर-ए-इलाही, भजनपुरा, मुस्तफाबाद, चांद बाग, खजूरी, नेहरू विहार, वजीराबाद रोड, शास्त्री पार्क, पुराना सीलमपुर, ब्रह्मपुरी रोड पर भी लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया।