BREAKING NEWS

उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,577 तक पहुंची, अब तक 83 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लॉकडाउन तोड़ने का विडियो निकला फर्जी, झूठे दावे के साथ किया गया था वायरल ◾देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, मृतकों की संख्या 79 पहुंची : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कोरोना संकट के मद्देनजर PM मोदी ने सोनिया, प्रणव सहित अन्य शीर्ष नेताओं से फोन पर की बात◾रिलीफ फ्लाइट से मलेशिया भागने की कोशिश कर रहे तबलीगी जमात के 8 संदिग्ध दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर धरे गए◾PM मोदी ने ट्वीट कर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासियों को लाइट बंद करने की याद दिलाई ◾Coronavirus : दुनियाभर में 12 लाख से अधिक पॉजिटिव केस की पुष्टि, लगभग 65,000 लोगों की अब तक मौत◾कोरोना संदिग्ध ने दिल्ली AIIMS की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पैरों में हुआ फ्रैक्चर◾जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ में सेना द्वारा मारे गए 9 आतंकवादी, जवाबी कार्यवाही जारी ◾दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 6 मामले आए सामने◾PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾

मोदी जी संकीर्ण राजनीति करना बंद कीजिए : संजय निरुपम

गुजरात में रहने वाले उत्तर भारत के लोगों पर किए जा रहे हमलों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। कांग्रेस ने इन घटनाओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह याद रखें कि एक दिन उन्हें भी वाराणसी जाना हैं। मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरुपम ने गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हमलों को लेकर रविवार को नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ' प्रधानमंत्री के गृह राज्य (गुजरात) में अगर उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्यप्रदेश के लोगों को मार-मार के भगाया जायेगा तो एक दिन नरेंद्र मोदी को भी वाराणसी जाना है, ये याद रखना।

वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था।' गुजरात में 14 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हमले के समाचार हैं। गुजरात के छह जिले इस हिंसा के चपेट में हैं। मीडिया में ऐसे भी खबरें हैं कि बड़ी संख्या में वहां से लोग पलायन कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ' गुजरात के पुलिस महानिदेशक यह कह रहे हैं कि उत्तर भारत के लोग आने वाले त्योहारों को देखते हुए अपने गृह राज्य जा रहे हैं और उन्हें वापस जाने को मजबूर नहीं किया जा रहा है। यह एक बड़ झूठ है।

IL & FS को बचाने को SBI, LIC पर दबाव डाल रहा है केंद्र : संजय निरुपम

दीवाली और छठ की छुट्टियां एक महीने बाद शुरू होंगी, अभी नहीं। बीजेपी उन्हें गृह राज्य जाने को मजबूर कर रही है और बदनाम कांग्रेस विधायक को किया जा रहा है। मोदी जी, इस तरह की संकीर्ण राजनीति करना बंद कीजिए।' गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने भी सोमवार को दो ट्वीट किए हैं जिनमें प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों की निंदा की है। हार्दिक पटेल ने लिखा, 'गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले की मैं निंदा करता हूं।

अपराधी को कठोर सजा मिले, इसके लिए पूरा देश उस पीड़ित परिवार के साथ खड़ है लेकिन एक अपराधी के कारण हम पूरे प्रदेश को गलत नहीं ठहरा सकते, आज गुजरात में भारतीय प्रशासनिक सेवा के 48 और भारतीय पुलिस सेवा के 32 अधिकारी उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं। हम सब एक हैं। जय हिंद।' उन्होंने यह भी लिखा, ' मुल्क लुट जायेगा, ये आसार नजर आते हैं, अब हुकूमत में सब मक्कार नजर आते हैं। मुल्क की आजादी में लुटा दी जानें हमने और गद्दारों को हम ही गद्दार नजर आते हैं।'

MNS कार्यकर्ताओं की पिटाई मामले में निरुपम के खिलाफ FIR, 7 फेरीवाले गिरफ्तार

जय हिंद उत्तर भारतीयों के उन पर हो रही हिंसा के बाद पलायन के मामले पर गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने रविवार को कहा कि जो हिंदी भाषी गुजरात से जा रहे हैं, वे आगामी त्यौहारों के कारण जा रहे हैं। उन्होंने गांधी नगर में मीडिया से कहा, ' त्यौहारों का मौसम शुरू हो गया है। पहले नवरात्र फिर दीपावली और उसके बाद छठ का पर्व है। उत्तर भारत के लोग जो गुजरात से जा रहे हैं, वे डर की वजह से नहीं अपितु त्यौहार मानने जा रहे हैं।' गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा के लिए गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना के युवकों पर आरोप लगा है और इस संगठन के अध्यक्ष कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर हैं।