BREAKING NEWS

लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रदूषण फैलाने वाले कारकों पर हो सख्ती : एलजी

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल सभी एजेंसियों को व्यापाक कदम उठाने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को राजनिवास में एेपका अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में आनंद विहार आईएसबीटी क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों से संबंधित सुधार कार्य प्रगति की समीक्षा की गई।

बैठक में उक्त क्षेत्र में लगने वाले जाम, अनधिकृत पार्किंग द्वारा अतिक्रमण, क्षेत्र में साफ-सफाई, आनंद विहार बस अड्डे क्षेत्र और कौशाम्बी बस डिपो के सामान्य पर्यावरण समस्या, डीटीयू के पास वायु प्रदूषण की समस्या पर चर्चा की गई। एलजी ने स्पष्ट कहा कि जो नियमों का पालन नहीं कर रहा उनपर जुर्माना किया जाए। साथ ही नियम के तहत सख्त कारवाई की जाए।

हवा की गति बढ़ने से दिल्ली की वायु गणवत्ता में हुआ सुधार

हुई कार्रवाई... एलजी को बताया गया कि दिल्ली नगर निगम ने 01 जनवरी से अबतक तक गैर अनुरूप क्षेत्रों में 10196 उद्योगों पर कार्रवाई की है। डीपीसीसी ने 1368 उद्योगों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। 417 औद्योगिक युनिटों को बन्द करने के निर्देश दिए हैं। 1018 उद्योगों में ईंधन को पीएनजी में तबदील कर दिया गया है। पर्यावरण मार्शलों द्वारा अगस्त तक 9845 उल्लंघन के मामले पाए। उपराज्यपाल ने पीक सीजन के दौरान पर्यावरण मार्शल को बढ़ाने के निर्देश दिए।

धूल कण पर लगाम... उपराज्यपाल और चेयरमैन ऐपका ने यूपीएसआरटीसी एवं पुलिस को धूल प्रदूषण नियंत्रण के लिए कठोर कदम उठाने हेतु, सर्विस लेन में पार्किंग, अनधिकृत कौशाम्बी बसों के प्रवेश-निकासी, महाराज पुर मार्केट में ठोस कचरा प्रबंधन, साफ-सफाई के प्रावधान और अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए।