BREAKING NEWS

नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दाखिले में अनियमितताओं के मुद्दे पर छात्रों का प्रदर्शन

नई दिल्ली : डीयू में दाखिला प्रक्रिया जारी है। ऐसे में डीयू के कई छात्र संगठनों ने प्रशासन पर दाखिला प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि ओबीसी के छात्रों से ज्यादा फीस ली जा रही है। इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार सुबह करीब 11.30 डीयू के नॉर्थ कैंपस स्थित गेट संख्या चार के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया। 

बाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के पांच प्रतिनिधिमंडल छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) के डीन राजीव गुप्ता से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में आईसा के अमरजीत सिंह, एसएफआई से सुमित कटारिया, केवाईएस से हरीश गौतम, बुशरा व सांद्र शामिल थे। इनका कहना है कि प्रशासन ने हमें हमारी मांगों पर विचार के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। जबकि हमने प्रशासन को अगले तीन दिनों का समय दिया है। 

अगर तीन दिनों में इस पर कोई सकारात्मक कार्य नहीं हुआ तो हम प्रदर्शन को और तेज करेंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ओबीसी छात्रों से बड़ी हुई फीस ली जा रही है। जबकि इस बार ईडब्ल्यूएस कोटा के तहत भी छात्रों का दाखिला लिया जा रहा है। दोनों ही श्रेणियों के लिए मान्य होने के लिए पारिवारिक आय आठ लाख से कम होनी चाहिए। बावजूद इसके ईडब्ल्यूएस कोटा वाले छात्रों से 300 जबकि ओबीसी कोटा वाले छात्रों से 750 रुपए लिए जा रहे हैं। 

छात्रों का कहना है कि जब दोनों श्रेणियों में मान्य होने के लिए आर्थिक आधार एक है तो फिर दो अलग-अलग फीस क्यों वसूली जा रही है। छात्रों का यह भी कहना है कि छात्र कल्याण के डीन ने हमारी मांगों को भटकाने की कोशिश की।