BREAKING NEWS

बिहार में चमकी बुखार से 107 बच्चों की मौत, आज मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे CM नीतीश◾J&K : अनंतनाग मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर ◾अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दाखिले में अनियमितताओं के मुद्दे पर छात्रों का प्रदर्शन

नई दिल्ली : डीयू में दाखिला प्रक्रिया जारी है। ऐसे में डीयू के कई छात्र संगठनों ने प्रशासन पर दाखिला प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि ओबीसी के छात्रों से ज्यादा फीस ली जा रही है। इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार सुबह करीब 11.30 डीयू के नॉर्थ कैंपस स्थित गेट संख्या चार के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया। 

बाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के पांच प्रतिनिधिमंडल छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) के डीन राजीव गुप्ता से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में आईसा के अमरजीत सिंह, एसएफआई से सुमित कटारिया, केवाईएस से हरीश गौतम, बुशरा व सांद्र शामिल थे। इनका कहना है कि प्रशासन ने हमें हमारी मांगों पर विचार के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। जबकि हमने प्रशासन को अगले तीन दिनों का समय दिया है। 

अगर तीन दिनों में इस पर कोई सकारात्मक कार्य नहीं हुआ तो हम प्रदर्शन को और तेज करेंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ओबीसी छात्रों से बड़ी हुई फीस ली जा रही है। जबकि इस बार ईडब्ल्यूएस कोटा के तहत भी छात्रों का दाखिला लिया जा रहा है। दोनों ही श्रेणियों के लिए मान्य होने के लिए पारिवारिक आय आठ लाख से कम होनी चाहिए। बावजूद इसके ईडब्ल्यूएस कोटा वाले छात्रों से 300 जबकि ओबीसी कोटा वाले छात्रों से 750 रुपए लिए जा रहे हैं। 

छात्रों का कहना है कि जब दोनों श्रेणियों में मान्य होने के लिए आर्थिक आधार एक है तो फिर दो अलग-अलग फीस क्यों वसूली जा रही है। छात्रों का यह भी कहना है कि छात्र कल्याण के डीन ने हमारी मांगों को भटकाने की कोशिश की।