नई दिल्ली : संस्कार आश्रम शेल्टर होम से नौ लड़कियों के लापता होने के मामले को लेकर शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से मुलाकात की। पांच दिनों से गायब लड़कियों की तलाश के लिए उन्होंने सारे उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करने की अपील की।

इस पर दिल्ली पुलिस आयुक्त ने बताया कि मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। स्वाति ने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के अनुसार लड़कियों को जीबी रोड से मुक्त करवाया गया था और उनको डर है कि उनको फिर से तस्करी करके देह व्यापार में धकेल दिया गया होगा।

इसे देखते हुए उन्होंने आयुक्त से अपील की कि वह अपराध शाखा को निर्देश दें कि वो इस मामले की तह तक जाएं और मानव तस्करों और आश्रय गृह के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के गठजोड़ का पता लगाएं। क्योंकि जब आयोग की टीम उनको छुड़ाने जीबी रोड जा रही थी, तब दिल्ली पुलिस ने कोठे के मालिकों के साथ मिलकर उसको छुपाने के प्रयास किया।

दिल्ली : शेल्टर होम से 9 लड़कियां लापता, सिसोदिया ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

हालांकि आयोग ने यह सुनिश्चित किया कि उसके बयान पर एफआईआर दर्ज हो, मगर किसी भी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्वाति ने यह अपील भी की कि कमला मार्केट पुलिस थाने में कोई संवेदनशील पुलिस अफसर तैनात किया जाए।

कमला मार्केट पुलिस थाने के उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया जिहोंने कोठों के मालिकों और तस्करों के साथ संबंध बना लिए हैं और जिनके साथ उनकी मिलीभगत है। उन्होंने जीबी रोड पर उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरा लगवाने के भी अनुरोध किया।