BREAKING NEWS

coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾

जेएनयू में शांति बहाल के लिए शिक्षकों का धरना, छात्रों ने की हूटिंग

नई दिल्ली : जेएनयू में छात्रावास के नए नियमों और फीस वृद्धि के खिलाफ लगातार विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में जेएनयू शिक्षक महासंघ (जेएनयूटीएफ) ने सोमवार सुबह जेएनयू में शांति और अकादमिक माहौल बहाल करने की अपील को लेकर एक दिवसीय धरने का आयोजन किया। 

इस दौरान करीब सौ से ज्यादा शिक्षकों ने कैंपस में मार्च भी निकाला। दरअसल जेएनयूटीएफ ने विद्यार्थी और शिक्षकों से सेमेस्टर परीक्षा के सफल आयोजन में सहयोग की अपील की है। हालांकि इस दौरान शिक्षकों को विद्यार्थियों के एक हुजूम के विरोध का भी सामना करना पड़ा।

क्या कहना है महासंघ का... जेएनयू में 12 दिसम्बर से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। ऐसे में परीक्षाओं में शामिल होने को लेकर छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जेएनयूटीएफ ने छात्रों की इसी दुविधा के मद्देनजर जेएनयू प्रशासन से परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए अनुकूल और शांतिपूर्ण वातावरण मुहैया कराने की अपील की है। 

महासंघ का कहना है कि यह सभी छात्रों के करियर के लिए आवश्यक है। संस्कृत के प्रोफेसर ब्रजेश पांडेय ने आरोप लगाया कि वामपंथी छात्रों के एक गुट ने उनके धरना को बाधित करने का प्रयास किया। इस दौरान शिक्षकों को हूटिंग करते हुए अपशब्द भी कहे गए।