BREAKING NEWS

विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बिजली-पानी समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

नई दिल्ली : विधानसभा चुनावों की आहट की चलते दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अपना एक्सीलेटर तेज कर दिया है। लोगों की समस्याएं जानने एवं उनके समाधान के लिए न केवल मंत्री एवं विधायक उनके घर तक पहुंच रहे हैं बल्कि मुख्यमंत्री अरविंद भी सरकारी अमले के साथ लोगों के बीच जाकर ऑन-द-स्पॉट समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। 

इस दौरान सीएम एवं उनके मंत्रिमंडल सहयोगी न केवल वर्तमान समस्याओं का समाधान निकाल रहे हैं बल्कि भविष्य की योजनाओं पर भी लोगों के साथ सलाह-मशविरा कर रहे हैं। केजरीवाल ने शनिवार को मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। वहीं उनका तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए। इन्हीं सब के बीच एक समय ऐसा भी आया जब सीएम को अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। 

दरअसल मेट्रो फ्री किए जाने के एक सवाल पर सीएम केजरीवाल को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा, जिसमें एक महिला ने उनकी शर्ट पकड़ ली। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अपने घेरे में ले लिया। वहीं मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती ने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, दरअसल सीएम लोगों से बात कर रहे थे और इसी बीच एक ​महिला ने अपनी बात सुनाने के लिए उनका हाथ पकड़ने की कोशि​श की, लेकिन उनकी शर्ट पर महिला का हाथ चला गया था। 

वहीं अपने दौरे के समय दक्षिणी दिल्ली के हुमायूंपुर में केजरीवाल के सामने लोगों ने पानी ही नहीं बल्कि बिजली और गंदगी के मुद्दे पर भी सवाल खड़े किए, लेकिन सीएम ने इलाके के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके इलाके में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। 

उन्होंने इलाके में पिछले एक महीने से दो घंटे के लिए लग रहे बिजली के कट पर कार्रवाई करते हुए जल्दी ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश दिए। इलाके में पानी की समस्या पर मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इलाके में ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं और अगले दो से तीन दिनों में पानी की समस्या दूर हो जाएगी।

फ्री सेवा पर खुश हैं महिलाएं : केजरीवाल

दिल्ली में बसों और मेट्रो में महिलाओं की फ्री यात्रा योजना पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जिस भी इलाके में जनता के बीच जा रहा हूं सभी महिलाएं, दिल्ली सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं। पूरी दिल्ली की महिलाएं सरकार की इस योजना की बढ़चढ़कर सराहना कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस योजना पर काम कर रही है और हमें उम्मीद है कि दो से तीन महीने के अंदर हम दिल्ली में महिलाओं की फ्री यात्रा योजना को लागू कर सकेंगे।

महिला विरोधी है भाजपा

बसों एवं मेट्रो पर महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना पर भाजपा के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने महिला विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि जब पूरी दिल्ली की महिलाएं इस योजना की सराहना कर रही हैं और महिलाएं चाहती हैं कि दिल्ली की बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा योजना लागू की जाए, तो भाजपा इसका विरोध क्यों कर रही है? भाजपा को जनता की बात सुननी चाहिए और इस योजना को लागू करने में दिल्ली सरकार का साथ देना चाहिए। भाजपा का यह विरोध भाजपा की महिला विरोधी सोच को प्रदर्शित करता है।

​केंद्र की आयुष्मान योजना केवल छलावा 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चर्चा के दौरान केंद्र की आयुष्मान योजना को केवल छलावा बताया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के मुताबिक जिसके घर में स्कूटर है या फ्रिज है या ऐसी अन्य कई सारी चीजें जो आयुष्मान भारत योजना में लिखित रूप में हैं। उनको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। घर में स्कूटर रखने वाला या फ्रिज रखने वाला आदमी अमीर नहीं हो जाता। ‘आयुष्मान भारत योजना’ केवल जनता को बेवकूफ बनाने का केंद्र सरकार का एक तरीका है।