BREAKING NEWS

राहुल गांधी बोले- मेरा रुख आज भी वही, राफेल सौदे में चोरी हुई◾बिहार में चमकी बुखार से मरने वालों की बढ़ी संख्या, अब तक 135 मासूमों की मौत◾कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾बिहार में AES से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर 115 हुई ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बिजली-पानी समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

नई दिल्ली : विधानसभा चुनावों की आहट की चलते दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अपना एक्सीलेटर तेज कर दिया है। लोगों की समस्याएं जानने एवं उनके समाधान के लिए न केवल मंत्री एवं विधायक उनके घर तक पहुंच रहे हैं बल्कि मुख्यमंत्री अरविंद भी सरकारी अमले के साथ लोगों के बीच जाकर ऑन-द-स्पॉट समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। 

इस दौरान सीएम एवं उनके मंत्रिमंडल सहयोगी न केवल वर्तमान समस्याओं का समाधान निकाल रहे हैं बल्कि भविष्य की योजनाओं पर भी लोगों के साथ सलाह-मशविरा कर रहे हैं। केजरीवाल ने शनिवार को मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। वहीं उनका तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए। इन्हीं सब के बीच एक समय ऐसा भी आया जब सीएम को अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। 

दरअसल मेट्रो फ्री किए जाने के एक सवाल पर सीएम केजरीवाल को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा, जिसमें एक महिला ने उनकी शर्ट पकड़ ली। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अपने घेरे में ले लिया। वहीं मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती ने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, दरअसल सीएम लोगों से बात कर रहे थे और इसी बीच एक ​महिला ने अपनी बात सुनाने के लिए उनका हाथ पकड़ने की कोशि​श की, लेकिन उनकी शर्ट पर महिला का हाथ चला गया था। 

वहीं अपने दौरे के समय दक्षिणी दिल्ली के हुमायूंपुर में केजरीवाल के सामने लोगों ने पानी ही नहीं बल्कि बिजली और गंदगी के मुद्दे पर भी सवाल खड़े किए, लेकिन सीएम ने इलाके के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके इलाके में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। 

उन्होंने इलाके में पिछले एक महीने से दो घंटे के लिए लग रहे बिजली के कट पर कार्रवाई करते हुए जल्दी ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश दिए। इलाके में पानी की समस्या पर मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इलाके में ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं और अगले दो से तीन दिनों में पानी की समस्या दूर हो जाएगी।

फ्री सेवा पर खुश हैं महिलाएं : केजरीवाल
दिल्ली में बसों और मेट्रो में महिलाओं की फ्री यात्रा योजना पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जिस भी इलाके में जनता के बीच जा रहा हूं सभी महिलाएं, दिल्ली सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं। पूरी दिल्ली की महिलाएं सरकार की इस योजना की बढ़चढ़कर सराहना कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस योजना पर काम कर रही है और हमें उम्मीद है कि दो से तीन महीने के अंदर हम दिल्ली में महिलाओं की फ्री यात्रा योजना को लागू कर सकेंगे।

महिला विरोधी है भाजपा
बसों एवं मेट्रो पर महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना पर भाजपा के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने महिला विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि जब पूरी दिल्ली की महिलाएं इस योजना की सराहना कर रही हैं और महिलाएं चाहती हैं कि दिल्ली की बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा योजना लागू की जाए, तो भाजपा इसका विरोध क्यों कर रही है? भाजपा को जनता की बात सुननी चाहिए और इस योजना को लागू करने में दिल्ली सरकार का साथ देना चाहिए। भाजपा का यह विरोध भाजपा की महिला विरोधी सोच को प्रदर्शित करता है।

​केंद्र की आयुष्मान योजना केवल छलावा 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चर्चा के दौरान केंद्र की आयुष्मान योजना को केवल छलावा बताया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के मुताबिक जिसके घर में स्कूटर है या फ्रिज है या ऐसी अन्य कई सारी चीजें जो आयुष्मान भारत योजना में लिखित रूप में हैं। उनको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। घर में स्कूटर रखने वाला या फ्रिज रखने वाला आदमी अमीर नहीं हो जाता। ‘आयुष्मान भारत योजना’ केवल जनता को बेवकूफ बनाने का केंद्र सरकार का एक तरीका है।