BREAKING NEWS

Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾

जामिया नगर में उपद्रवियों ने फूंकी थी बस, सामने आया वीडियो

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया यूनिवर्सिटी और जामिया नगर इलाके में हुए प्रदर्शनों के सनसनीखेज वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में दिखता है कि किस तरह से उपद्रवी तत्वों ने एक बाइक और बस को आग के हवाले कर दिया। बीते 15 दिसंबर को हुए प्रदर्शन के यह वीडियो आंदोलन का हिंसक चेहरा सामने लाता हैं। 

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में यह बात सामने आई है कि उपद्रवी तत्व एक बाइक से पेट्रोल निकालते हैं और फिर एक बस को आग के हवाले कर देते हैं। बता दें कि जामिया यूनिवर्सिटी और जामिया नगर में हुए प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस पर बर्बरता दिखाने का आरोप लगा था। 

अब यह वीडियो प्रदर्शनकारियों के इस पक्ष को कमजोर करते दिखते हैं कि पुलिस ने बिना किसी उकसावे के ही उन पर बल प्रयोग किया था। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों पर ऐक्शन और छात्राओं की पिटाई को लेकर दिल्ली पुलिस की काफी निंदा की जा रही थी। 

दिल्ली पुलिस ने हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के अलावा आसपास के लोगों के भी शामिल होने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से कोई गोली नहीं चली है न ही किसी की हिंसा की वजह से जान गई है।

जामिया प्रदर्शन के समर्थन में पहुंच रहे वामपंथी

जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ स्थानीय लोगों और विद्यार्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी क्रम में रविवार को विद्यार्थियों के समर्थन में वाम संगठन के कई नेताओं का समर्थन मिला। 

वहीं सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बीते दिनों जिस प्रकार से दिल्ली पुलिस ने जामिया के अंदर घुसकर विद्यार्थियों को मारा-पीटा यह सही नहीं है। 

जबकि विद्यार्थी शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। बावजूद इसके पुलिस ने इनपर हमला किया, यह शर्मनाक है।