BREAKING NEWS

संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

सबसे पहले 'उरी' फिल्म राहुल को दिखाती : स्मृति

 smriti-irani

नई दिल्ली : अगर टीवी और फिल्मी दुनिया को लोग सच मानते और इससे लोगों की मानसिकता बदलती तो मैं सबसे पहले 'उरी' फिल्म राहुल गांधी को दिखाती। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम 'अर्थ' में कहीं।

स्मृति ईरानी ने अपने टीवी कलाकार के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि आपके बच्चे क्या करेंगे और क्या बनेंगे यह टीवी नहीं, बल्कि आप तय करेंगे। वहीं उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अपने बच्चों के लिए समय जरूर निकालने के लिए भी कहा। भारत के पहले बहु क्षेत्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में 'नारीवाद और परंपरा' के मुद्दे पर चर्चा के लिए स्मृति ईरानी के साथ-साथ फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन भी कार्यक्रम में पैनलिस्ट के तौर पर उपस्थित रहीं।

इस तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न सत्रों में धार्मिक, सामाजिक और पारंपरिक मुद्दों पर चर्चा की गई, जिनमें 'नारीवाद और परंपरा संगत या बाधा' सत्र महत्वपूर्ण सत्र रहा। रवीना टंडन ने कहा कि आज के इस दौर में महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी होने में समर्थ हैं और खड़ी भी हैं। वहीं वह सभी परंपराओं का सम्मान करती हूं।

महिलाओं की क्षमता पर सवाल नहीं इस मौके पर ईरानी ने कहा कि महिलाओं की क्षमता पर कभी भी सवाल नहीं उठाए जा सकते। इतिहास गवाह है कि जब-जब पुरुषों पर मुसीबत आई है तो महिलाएं बहन, पत्नी और एक मां के रूप में उनके साथ खड़ी रही हैं। रानी लक्ष्मीबाई अपने पुत्र को सीने से बांधकर युद्ध भूमि में कूद गई थीं। उनका यह साहस महिलाओं की क्षमता को दर्शाता है।