BREAKING NEWS

आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर ! दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा संख्या 3 करोड़ 6 लाख के पार◾LAC विवाद के बीच सियाचिन में तैनात सैनिकों के खाने की पौष्टिकता में कोई कमी नहीं◾कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक◾आज का राशिफल (20 सितम्बर 2020)◾एक्ट्रेस पायल घोष ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण के आरोप लगाए, कंगना बोलीं अरेस्ट करो◾IPL-13: चेन्नई सुपर किंग्स का जीत से आगाज, 5 विकेट से मुंबई को दी शिकस्त ◾J&K : पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11.88 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 21,907 नए केस◾दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, पिछले 24 घंटे में 4,071 नए केस, 38 की मौत ◾ IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य, लुंगी नगिदी ने झटके 3 विकेट◾विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रमण्यम का निधन, पिछले कुछ समय से थीं बीमार◾ UPSC की तर्ज पर RPSC-RSSB की भर्ती होगी पूरी, CM गहलोत ने दिए निर्देश◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5287 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 3.48 लाख के पार पहुंची◾कोरोना वायरस: अगले हफ्ते पुणे में शुरू होगा ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल◾पत्रकार राजीव शर्मा ने जासूसी कर डेढ़ साल में कमाए 40 लाख रुपये, हर जानकारी के बदले मिले 1000 डॉलर◾भारत को कोरोना से लड़ाई में ऐतिहासिक उपलब्धि, स्वस्थ मरीजों के मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ बना शीर्ष◾चीन के लिए रक्षा संबंधी जासूसी करने वाले पत्रकार समेत एक चीनी महिला और नेपाली युवक गिरफ्तार◾कृषि बिल को लेकर चिदंबरम का बड़ा हमला : हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या भाजपा के साथ◾J&K में एक साल के लिए बिजली-पानी के बिल हुए आधे, व्यापारियों के लिए 1350 करोड़ के पैकेज का ऐलान ◾आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्यपाल धनखड़ का ममता पर प्रहार, कहा - राज्य बना अवैध बम बनाने का घर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

रमन सरकार की वाहवाही पाने में गई पत्रकार की जान : सिंहदेव

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों (माओवादियों) के हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के मारे जाने को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने रमन सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने यहां गुरुवार को कहा कि रमन सरकार वाहवाही बटोरने के लिए मीडियाकर्मियों को लगातार एक ही स्थान पर ले जा रही थी, जिसका नक्सलियों ने लाभ उठाया और एक पत्रकार को जान गंवानी पड़ी।

सिंहदेव ने दूरभाष पर आईएएनएस से खास बातचीत में कहा, 'रमन सरकार ने दंतेवाड़ा जिले के निलावाया गांव को मॉडल बनाकर पूरे देश में वाहवाही लूटने के लिए प्रचारित करना शुरू कर दिया था, घटना से पहले चार-पांच बार कई टीमें कवरेज के लिए वहां ले जाई जा चुकी थीं। यह स्थान नक्सलियों की नजर में था और उन्होंने मौका ताड़कर हमला बोल दिया, जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन की जान चली गई।'

सिंहदेव का आरोप है कि कैमरामैन की जान जाने के लिए पूरी तरह रमन सिंह सरकार जिम्मेदार है। अगर यह सरकार एक स्थान को मॉडल के तौर पर प्रचारित करने के लिए मीडिया दलों को वहां नहीं ले जाती तो इस घटना को रोका जा सकता था। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में इसी माह चुनाव होने वाले है और बीते मंगलवार को नक्सली हमले में दंतेवाड़ा जिले के निलावाया गांव में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू और दो जवानों की जान गई थी। इसके बाद से ही नक्सलियों की बढ़ती गतिविधियों और सुरक्षा इंतजाम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

 सिंहदेव ने वर्ष 2013 में कांग्रेस नेताओं पर हुए हमले की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं की यात्रा को पहले दो दिन तो सुरक्षा मुहैया कराई गई, मगर तीसरे दिन सुरक्षा हटा ली गई और नक्सलियों ने हमला बोल दिया, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की जान गई थी। यह हमला पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से किया गया था।

सिंहदेव का आरोप है कि चुनाव से पहले एक बार फिर नक्सलियों ने हमला बोलकर अपना संदेश देने की कोशिश की है। वे चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं, राज्य और केंद्र की सरकार नक्सलियों पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम रही है। वर्तमान सरकार सिर्फ प्रचार करने पर भरोसा करती है और उसी के चलते एक कैमरामैन की जान गई है।