BREAKING NEWS

फव्वारा 2700 साल पुराना है....,ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर फिर भड़के ओवैसी◾'जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है...', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन का ट्वीट ◾ सिख दंगों में देश ने देखी है कांग्रेस की नफरत की राजनीति...,राहुल के बयान पर BJP का पलटवार◾ज्ञानवापी विवाद : मौलाना तौकीर रजा का आह्वान, हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी ◾ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद : DU प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का हंगामा◾NSE Co-Location Case : मुंबई-दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर CBI का एक्शन◾नफरत की राजनीति कर रही है BJP, राहुल गांधी के बयान को AAP का समर्थन◾नवनीत राणा को BMC का नोटिस, 7 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई◾शर्मनाक! JNU कैंपस में MCA की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तार◾उत्तराखंड : सड़क धंसने से यमुनोत्री हाईवे बंद, फंसे 3 हजार यात्री, सख्त हुए पंजीकरण के नियम ◾MP : मुस्लिम समझकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, Video जारी कर जीतू पटवारी ने गृहमंत्री से पूछा सवाल◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,323 नए केस, 25 मरीजों की हुई मौत ◾रूस ने मारियुपोल पर पूरी तरह से कब्जे का किया दावा, मलबे के ढेर में तब्दील हो चुका है पूरा शहर ◾यूरोप में Monkeypox का कहर, जानें क्या है ये बला, और कैसे फैलता है संक्रमण◾कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल ने BJP पर जमकर बोला हमला, कहा-भारत में आज अच्छे हालात नहीं◾दिल्ली पुलिस ने DU प्रोफेसर रतन लाल को किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी ◾पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल, बोले-मुझे उनकी बहुत याद आती है◾कोविड-19 : विश्व में कोरोना के मामले 52.66 करोड़ के पार, 11 बिलियन से अधिक का हुआ टीकाकरण ◾छह दिन में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानिए राजधानी सहित कई शहरों के रेट ◾ शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी हुई जेल से रिहा, जानें कैसे और क्यों कराई थी अपनी ही बेटी की हत्या ?◾

साढ़े तीन नहीं 60 लाख की हुई थी लूट, सात अरेस्ट

पूर्वी दिल्ली : वेलकम इलाके में ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारियों से हुई साढ़े तीन लाख रुपए की लूट की जांच को नॉर्थ-डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने आगे बढ़ाया तो पता चला लूट 60 लाख रुपए की हुई है। इस मामले को नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने सुलझाते हुए पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान दीपक चौहान (36), सोनू वर्मा (42), जितेंद्र (25), प्रदीप कुमार (26), किशोर विशकर्मा उर्फ शेट्टी (43), अशोक (45) और नूटी (35) के तौर पर हुई है। इनके पास से लूटी गई रकम में से बचे 11 लाख 20 हजार रुपए के अलावा तीन पिस्टल, दस कारतूस और वारदात में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली गई है।

वारदात में शामिल राम उर्फ लंबू नामक एक बदमाश अभी फरार है। पुलिस सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर छानबीन कर रही है। डीसीपी नॉर्थ-ईस्ट अतुल कुमार ठाकुर के मुताबिक, गत 26 दिसंबर को वेलकम इलाके में ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी अमित और पकंज त्यागी से लूट की वारदात हुई थी।

दोनों मार्किट से कैश लेकर कंपनी के मालिक के पास जा रहे थे। उसी दौरान बदमाशों ने कार शीशा तोड़कर रुपयों से भरा बैग लूट लिया था। शुरूआत में कर्मचारी ने बैग में साढ़े तीन लाख रुपए होने की बात बताई थी। जांच आगे बड़ी तो पता चला कि लूट 60 लाख रुपए की हुई है। लोकल पुलिस के अलावा ​डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ को भी मामले की जांच में लगाया गया। इसके लिए एसीपी भजनपुरा ग​जेंद्र सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर स्पेशल स्टाफ विनय यादव, एसआई अरुण सिंधू, रवि, एएसआई सतीश राणा, कांस्टेबल अनुज व अन्यों की टीम का गठन किया। टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो आरोपियों के बारे में पुलिस को कुछ सुरागें मिले।

इस बीच एक वेलकम पुलिस को सूचना मिली की लूट में शामिल सोनू वर्मा खजूरी इलाके में आने वाला है। पुलिस ने उसे मौके से दबोचकर उससे पूछताछ करने के बाद उसके अन्य छह साथियों को भी दबोच लिया। छज्जूपुर में रहने वाले दीपक और प्रदीप ने सभी बदमाशों को कैश के बारे में टिप दी थी। लूट करने के बाद सभी ने लोनी में रहने वाले जितेंद्र के घर पर रकम का बंटवारा किया था। नीटू, अशोक और किशोर पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।