BREAKING NEWS

राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

तीस हजारी हिंसा : दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की

 tis hazari

तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसा भड़कने के बाद की स्थिति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी.एन. पटेल ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, शनिवार रात हुई बैठक में दिल्ली हाईकोर्ट के कुछ न्यायाधीश भी मौैजूद थे। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों ने भी इस मुद्दे पर न्यायाधीश पटेल से मुलाकात की। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक रविवार को न्यायमूर्ति पटेल से मुलाकात करेंगे। 

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट के तीन वरिष्ठ न्यायाधीशों ने सीने में गोली लगने से घायल हुए अधिवक्ता विजय वर्मा से सेंट स्टीफंस हॉस्पिटल में मुलाकात की। घटना पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, "वकीलों पर हमला चिंता का विषय है। मुझे लगता है कि वकीलों पर हमला लोकतंत्र के लिए चिंता का विषय है। उचित जांच होनी चाहिए। तथ्य और सच्चाई सामने आनी चाहिए लेकिन यह दुखद घटना है।" 

दिल्ली-NCR में लगातार जहरीली हो रही है हवा, बारिश के बाद भी प्रदूषण लेवल में नहीं आई गिरावट

वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता के.टी.एस. तुलसी ने कहा, "पुलिस और वकीलों को आपस में नहीं लड़ना चाहिए क्योंकि वे दोनों ही अदालत की दो भुजाएं हैं। पुलिस द्वारा वकीलों पर हमले की ऐसी घटनाएं दुखद हैं।"तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को पार्किंग को लेकर शुरू हुए मामूली विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया, जिसमें वकील वर्मा को गोली लग गई। 

पुलिस ने आरोप लगाया कि वकीलों ने उन पर हमला कर दिया और पुलिस के कुछ वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने कहा, "एक अतिरिक्त डीसीपी और दो एसएचओ समेत 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। आग में 12 निजी मोटरसाइकिलें, पुलिस की एक क्यूआरटी जिप्सी और आठ जेल वैन क्षतिग्रस्त हो गईं।" मामले की जांच के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की जाएगी। एसआईटी की जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।