BREAKING NEWS

सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में जवाब : टाली गई किस्तों पर बैंकों के ब्याज में छूट को लेकर निर्णय जल्द ◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गाइडलाइन्स जारी◾कृषि बिल पर राहुल का वार- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून, देश में मर चुका है लोकतंत्र◾कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जेएनयू में ‌फिल्म की स्क्री‌निंग को लेकर दो गुटों में मारपीट

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शुक्रवार को एक फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। लव जेहाद पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'In the name of love' को लेकर जेएनयू कैंपस अखाड़ा बन गया। इस फिल्म में केरल में लव जेहाद के नाम पर हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण का मुद्दा उठाया गया है। फिल्म की स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू स्टूडेंट यूनियन और लेफ्ट विंग के छात्र यहां प्रदर्शन कर रहे थे, इसी दौरान राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुटों में तकरार शुरू हो गई और देखते ही देखते ही छात्रों के दोनों गुट मारपीट पर उतर आए।

एबीवीपी के छात्रों ने लेफ्ट विंग पर मारपीट और माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया जबकि लेफ्ट विंग के छात्रों का आरोप है कि एबीवीपी के लोग मारपीट और गाली-गलौज के साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। बता दें कि एबीवीपी और विवेकानंद विचारधारा मंच की तरफ से प्रोग्राम को ऑर्गेनाइज किया गया था। फिलहाल दोनों की पक्षों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्रों का आरोप था कि ये डॉक्यूमेंट्री सामाजिक सौहार्द को लेकर नकारात्मक भावना को भड़काने वाली है । विरोध करते हुए छात्रों ने हाथ में बैनर लेकर प्रदर्शन भी शुरू कर दिया जिसके बाद से आरोप है कि ऑर्गनाइजर्स ने उनके साथ मारपीट की इस मारपीट में कई लोग जख्मी भी हुए। जेएनयू से पीएचडी कर रहे हैं प्रदीप नारवाल का आरोप है कि एबीवीपी के लोग मारपीट के साथ-साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल और गाली-गलौज भी कर रहे थे। यहां तक की उन्होंने जान से मारने तक की धमकी दे डाली जिसके बाद से इसके खिलाफ वसंत कुंज नॉर्थ थाने में शिकायत दी गई है।

हालांकि इस पूरे मामले में एबीवीपी लेफ्ट विचारधारा के छात्रों पर माहौल को बिगाड़ने और मारपीट करने का आरोप लगा रहा है। एबीवीपी के मुताबिक जैसा आरोप लगाया जा रहा है इस फिल्म में वैसा कुछ भी नहीं था। बहरहाल दोनो पक्षों की शिकायत पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक जांच में पता चलेगा कि पहले झगड़ा किसने शुरू किया या इस बिगड़े हालात के जिम्मेदार कौन लोग हैं।

  अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।